IND vs IRE: भारत ने आयरलैंड को दिया 186 रनों का लक्ष्य, रिंकू सिंह ने दिखाया दम, आखिरी के दो ओवरों में भारत ने 42 रन बनाए

आखिरी ओवरों में शिवम दुबे और रिंकू सिंह ने तेजी से बल्लेबाजी की। भारतीय टीम बिना किसी बदलाव के इस मैच में मैदान में उतरी। चोट के कारण लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने वाले जसप्रीत बुमराह इस सीरीज में भारत की कमान संभाल रहे हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: August 20, 2023 09:12 PM2023-08-20T21:12:48+5:302023-08-20T21:15:48+5:30

IND vs IRE India gave Ireland a target of 186 runs Rinku Singh showed strength Gaikwad's half-century | IND vs IRE: भारत ने आयरलैंड को दिया 186 रनों का लक्ष्य, रिंकू सिंह ने दिखाया दम, आखिरी के दो ओवरों में भारत ने 42 रन बनाए

रिंकू सिंह ने दिखाया दम

googleNewsNext
Highlightsभारत ने आयरलैंड को दिया 186 रनों का लक्ष्यटी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को डबलिन में खेला जा रहा हैआयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

Ireland vs India 2nd T20I: भारत और आयरलैंड के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को डबलिन में खेला जा रहा है। आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में भारत ने 185 रन बनाए और आयरलैंड को 186  रनों का लक्ष्य दिया। भारत के लिए पारी की शुरूआत रूतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल ने किया। दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। आखिरी के दो ओवरों में भारत ने 42 रन बनाए।

29 रन के स्कोर पर भारत का पहला विकेट गिरा है। यशस्वी जायसवाल 11 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हुए। एक बार फिर से नंबर तीन पर तिलक वर्मा को भेजा गया लेकिन उन्होंने फिर से निराश किया।  तिलक वर्मा दो गेंद में एक रन बनाकर आउट हुए। तिलक को बैरी मैकार्थी ने जॉर्ज डॉकरेल के हाथों कैच कराया। 

नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए आए संजू सैमसन ने गायकवाड़ के साथ मिलकर पारी को संभाला। संजू सैमसन और रूतुराज गायकवाड़ के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। दोनों मिलकर भारत का स्कोर 100 के पार ले गए। 105 रन के स्कोर पर भारत का तीसरा विकेट गिरा है। संजू सैमसन 26 गेंद में 40 रन बनाकर आउट हुए।  गायकवाड़ ने 39 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। 129 रन के स्कोर पर भारत का चौथा विकेट गिरा। गायकवाड़ अर्धशतक लगाकर आउट हुए। उन्होंने 43 गेंद में 58 रन बनाए।

आखिरी ओवरों में शिवम दुबे और रिंकू सिंह ने तेजी से बल्लेबाजी की। रिंकू सिंह 38 रन बनाकर आउट हुए। भारतीय टीम बिना किसी बदलाव के इस मैच में मैदान में उतरी। चोट के कारण लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने वाले  जसप्रीत बुमराह इस सीरीज में भारत की कमान संभाल रहे हैं। 

ऐसी है दोनों टीमें 

भारत: यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमराह (कप्तान), रवि बिश्नोई।

आयरलैंड: एंड्रयू बालबर्नी, पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, बैरी मैकार्थी, क्रैग यंग, जोशुआ लिटिल, बेंजामिन व्हाइट।

Open in app