IND vs HK Asia Cup 2022: टोपी उतार कर किया अभिवादन, मुझे इससे पहले कभी इस तरह का अनुभव नहीं था, यादव की पारी से कोहली खुश

IND vs HK Asia Cup 2022: सूर्यकुमार यादव ने केवल 22 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था। भारत लगातार दूसरी जीत से सुपर चार में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गई है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 1, 2022 03:43 PM2022-09-01T15:43:42+5:302022-09-01T15:44:57+5:30

IND vs HK Asia Cup 2022 virat kohli surya kumar yadav Greeted taking cap I have never had experience like happy see video | IND vs HK Asia Cup 2022: टोपी उतार कर किया अभिवादन, मुझे इससे पहले कभी इस तरह का अनुभव नहीं था, यादव की पारी से कोहली खुश

सूर्यकुमार और कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 98 रन की अटूट साझेदारी की।

googleNewsNext
Highlightsमुंबई के सूर्य कुमार यादव ने दिल छूने वाला करार दिया।विराट कोहली ने सूर्यकुमार के सामने सिर झुकाया और कहा ‘‘क्या है यह।’’ सूर्यकुमार और कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 98 रन की अटूट साझेदारी की।

IND vs HK Asia Cup 2022: सूर्यकुमार यादव की एशिया कप में हांगकांग के खिलाफ खेली गई लाजवाब पारी से विराट कोहली इतने खुश थे कि उन्होंने टोपी उतार कर उन्हें नमन किया जिसे मुंबई के इस बल्लेबाज ने दिल छूने वाला करार दिया।

सूर्यकुमार यादव ने हांगकांग के खिलाफ केवल 28 गेंदों पर नाबाद 66 रन की धुआंधार पारी खेली इसमें छह छक्के और इतने ही चौके शामिल हैं। भारत ने यह मैच 40 रन से जीत कर सुपर चार में जगह बनाई। उनकी बेहतरीन पारी कोहली की 44 गेंदों पर खेली गई नाबाद 59 रन की पारी पर हावी हो गई।

भारतीय पारी समाप्त होने के बाद कोहली ने सूर्यकुमार के सामने सिर झुकाया और कहा ‘‘क्या है यह।’’ सूर्यकुमार ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ विराट कोहली के हाव भाव दिल छूने वाले थे। मुझे इससे पहले कभी इस तरह का अनुभव नहीं था। मैं हैरान था कि आखिर वह मेरे से आगे क्यों नहीं जा रहे हैं और जब मुझे अहसास हुआ तब मैंने उनसे साथ में चलने के लिए कहा।

वह मुझसे कहीं अधिक अनुभवी हैं।’’ सूर्यकुमार और कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 98 रन की अटूट साझेदारी की जिससे भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 192 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। सूर्यकुमार ने कहा,‘‘ मैंने उनके साथ बल्लेबाजी का भरपूर आनंद लिया। हम इस पर बात कर रहे थे कि आगे की गेंदों में किस तरह का रवैया अपनाना है।

वह इतने अनुभवी खिलाड़ी हैं और मैंने बहुत अधिक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं। इसलिए मैच में ऐसे समय में इस तरह के अनुभवी खिलाड़ी का साथ होना काफी महत्व रखता है।’’ पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने पर रोहित शर्मा और केएल राहुल अपनी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल पाए। इसके बाद कोहली और सूर्यकुमार ने जिम्मेदारी बखूबी निभाई।

सूर्यकुमार ने कहा,‘‘ परिस्थिति ऐसी थी कि मेरे लिए क्रीज पर उतरते ही आक्रामक बल्लेबाजी करना जरूरी था। विकेट शुरू में थोड़ा धीमा खेल रहा था और मैंने विराट कोहली से बात की। उन्होंने मुझे अपना नैसर्गिक खेल खेलने की सलाह दी। मेरी रणनीति भी स्पष्ट थी और इसलिए मुझे बल्लेबाजी करने में मजा आया।’’

बल्लेबाजी क्रम में किसी भी स्थान पर खेलने को तैयार हैं सूर्यकुमार

आक्रामक बल्लेबाजी के लिये मशहूर सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के लिये विभिन्न स्थानों पर बल्लेबाजी कर चुके हैं जिसमें पारी का आगाज करना भी शामिल है और उन्होंने कहा कि वह टी20 टीम में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। सूर्यकुमार ने 26 गेंद में 68 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली और भारत को हांगकांग पर 40 रन की जीत से एशिया कप के सुपर चार चरण तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। सूर्यकुमार चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे, उन्होंने कई तरह के शॉट्स खेले तथा छह छक्के और इतने ही चौके जड़े थे।

सूर्यकुमार ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मैं किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकता हूं, जिस भी नंबर पर आप कहो। मैं कोच और कप्तान को कह चुका हूं कि मुझे किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी के लिये भेज दो, पर बस मुझे खिलाओ। ’’ उप कप्तान केएल राहुल चोट से वापसी कर रहे हैं, लेकिन वह अभी तक टूर्नामेंट में उसी पुरानी तेजी से नहीं खेल पाये हैं।

हांगकांग के खिलाफ उन्होंने 39 गेंद में 36 रन बनाये। जब सूर्यकुमार से पूछा गया कि क्या वह रोहित शर्मा के साथ पारी शुरू करेंगे तो उन्होंने कहा, ‘‘तो आप कह रहे हो कि हमें केएल भाई (राहुल) को नहीं खिलाना चाहिए। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और उन्हें कुछ समय चाहिए और हमारे पास अभी समय है। ’’

टी20 विश्व कप करीब ही है और भारत अपना सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी संयोजन ढूंढने की कोशिश में प्रयोग जारी रख रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘चीजें जारी रहेंगी, काफी चीजें हैं जिन्हें हम आजमा रहे हैं, प्रयोग कर रहे हैं। कुछ चीजें हैं जो हम करना चाहते हैं और इन्हें अभ्यास सत्र के बजाय मैचों में आजमाना बेहतर होगा। ’’ 

Open in app