IND vs ENG: मैदान में घुसने वाले यूट्यूबर डेनियल जार्विस उर्फ ‘जार्वो69' मुसीबत में, जुर्माना के साथ हेडिंग्ले में आजीवन बैन!

IND vs ENG: हरकत से मोहम्मद सिराज और रविंद्र जडेजा अपनी हंसी नहीं रोक सके थे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 28, 2021 04:50 PM2021-08-28T16:50:13+5:302021-08-28T16:51:07+5:30

IND vs ENG YouTuber Daniel Jarvis 'Jarvo69' entering field trouble fine life ban at Headingley | IND vs ENG: मैदान में घुसने वाले यूट्यूबर डेनियल जार्विस उर्फ ‘जार्वो69' मुसीबत में, जुर्माना के साथ हेडिंग्ले में आजीवन बैन!

IND vs ENG: मैदान में घुसने वाले यूट्यूबर डेनियल जार्विस उर्फ ‘जार्वो69' मुसीबत में, जुर्माना के साथ हेडिंग्ले में आजीवन बैन!

googleNewsNext
Highlightsलॉर्ड्स के मैदान पर वह भारतीय टीम की जर्सी पहने था।टी शर्ट के पीछे उसका नाम लिखा था।हेलमेट के अंदर सर्जिकल मास्क भी लगा रखा था।

IND vs ENG: यॉर्कशर काउंटी के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि लॉर्ड्स में खेले गये पिछले टेस्ट मैच के बाद हेडिंग्ले मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान मैदान में घुसने वाले यूट्यूबर डेनियल जार्विस उर्फ ‘जार्वो69' को सुरक्षा में सेंध लगाने पर आजीवन प्रतिबंधित किया जाएगा।

जार्विस ने भारतीय टेस्ट की जर्सी में खेल के दौरान मैदान में आकर काफी सुर्खियां बटोरी लेकिन यॉर्कशर काउंटी क्रिकेट क्लब इसे सुरक्षा में सेंध लगाने के तौर पर देख रहा है और उसे अब उसे लीड्स मैदान में आने की अनुमति नहीं होगी। यॉर्कशर काउंटी के प्रवक्ता से जब पूछा कि वे इस तरह के मामलों से कैसे निपटते हैं तो उन्होंने कहा, ‘‘ हां, डेनियल जार्विस को हेडिंग्ले से आजीवन प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। हम आर्थिक जुर्माना भी लगाएंगे।’’

यह पूछे जाने पर कि इस तरह की शर्मिंदगी से बचने के लिए क्या उपाय किए जाएंगे, प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पिछले दिनों की तरह, किसी को भी रोकने के लिए प्रबंधक मौजूद होंगे।’’ शुक्रवार को रोहित शर्मा आउट हुए थे तो जार्विस पैड और हेलमेट लगाकर मैदान में घुस गया, इस दौरान किसी दर्शक ने उसके लिए एक बल्ला भी मैदान में फेंक दिया। उसने हेलमेट के अंदर सर्जिकल मास्क भी लगा रखा था।

जब वह बल्लेबाजी के लिए ‘गार्ड’ ले रहा था तब सुरक्षाकर्मियों ने उसे मैदान से बाहर किया। इससे पहले  वह दोनों टीमों के बीच दूसरे टेस्ट के चौथे दिन के खेल के दौरान लार्ड्स मैदान पर घुसा था और भारतीय टीम के लिये क्षेत्ररक्षकों को सजाने जैसी प्रतिक्रिया कर रहा था। उसकी इस हरकत से मोहम्मद सिराज और रविंद्र जडेजा अपनी हंसी नहीं रोक सके थे।

लॉर्ड्स के मैदान पर वह भारतीय टीम की जर्सी पहने था और टी शर्ट के पीछे उसका नाम लिखा था। कोविड-19 महामारी जब टीमें बायो-बबल (जैव सुरक्षित) में रह रही होती हैं, तो इस तरह का सुरक्षा उल्लंघन खिलाड़ियों को परेशान सकता है। इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है कि भारतीय टीम ने इस ब्रिटिश प्रशंसक के बारे में कोई आधिकारिक शिकायत दर्ज की है या नहीं, लेकिन यॉर्कशर काउंटी का हैडिंग्ले परिसर में उसके प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय सही दिशा में एक कदम है। 

Open in app