IND vs ENG T20 Series: भारतीय टीम ऊपर से नीचे तक काफी मजबूत, एश्ले जाइल्स बोले-वैकल्पिक खिलाड़ी भी उतने ही सक्षम

IND vs ENG T20 Series: भारत ने शनिवार को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में मेजबान इंग्लैंड को 49 रन से हराकर तीन मैच की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बनाई।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 10, 2022 02:37 PM2022-07-10T14:37:07+5:302022-07-10T14:38:32+5:30

IND vs ENG T20 Series Indian team is very strong top to bottom Ashley Giles said alternative players are equally capable | IND vs ENG T20 Series: भारतीय टीम ऊपर से नीचे तक काफी मजबूत, एश्ले जाइल्स बोले-वैकल्पिक खिलाड़ी भी उतने ही सक्षम

भारत ने विकेट गंवाने के बावजूद शुरुआत से लेकर अंत तक आक्रमक रवैया अपनाया और अंतत: यह टीम की जीत का अहम कारण बना। (file photo)

googleNewsNext
Highlightsभारत ने पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय भी 50 रन से जीता था।मैच में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत टीम का हिस्सा नहीं थे।उनका गेंदबाजी आक्रमण देखिए, यह काफी मजबूत है।

IND vs ENG T20 Series: इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर एश्ले जाइल्स का मानना है कि भारत के पास टी20 की बेहद मजबूत टीम है जो ऊपर से नीचे तक मजबूत नजर आती है जबकि उसके वैकल्पिक खिलाड़ी भी उतने ही सक्षम हैं।

भारत ने शनिवार को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में मेजबान इंग्लैंड को 49 रन से हराकर तीन मैच की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बनाई। जाइल्स ने कहा, ‘‘भारत के पास बेहद मजबूत टी20 टीम उपलब्ध है।’’ भारत ने पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय भी 50 रन से जीता था जबकि उस मैच में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत टीम का हिस्सा नहीं थे।

जाइल्स ने कहा, ‘‘भारतीय टीम ऊपर से नीचे तक काफी मजबूत नजर आती है। अगर आप पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय से दूसरे मैच में हुए बदलाव को देखो। आप उस टीम को भी खिला सकते थे और नतीजा समान होता।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उनका गेंदबाजी आक्रमण देखिए, यह काफी मजबूत है।’’

दोनों टी20 मुकाबलों में भारत ने विकेट गंवाने के बावजूद शुरुआत से लेकर अंत तक आक्रमक रवैया अपनाया और अंतत: यह टीम की जीत का अहम कारण बना। जाइल्स ने कहा, ‘‘आपको गेंदबाजों पर दबाव बनाना होता है। कभी कभी गेंदबाजों का दिन होता है लेकिन आप चाहे कितने भी विकेट गंवाए आपको आगे बढ़ना होता है।

अधिक से अधिक रन बनाने का प्रयास करना होता है। यह भारतीय टीम ऐसा करने में अच्छी तरह सक्षम है।’’ टी20 विश्व कप इस साल अक्टूबर और नवंबर में आस्ट्रेलिया में खेला जाना है। पिछले साल भारत इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया था। 

Open in app