Ind vs Eng: तीसरे टेस्ट में भारत को टक्कर देंगे इंग्लैंड के ये 11 खिलाड़ी, प्लेइंग इलेवन में ये धाकड़ ऑलराउंडर शामिल

Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच के लिए इंग्लैंड ने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है।

By सुमित राय | Published: August 17, 2018 05:56 PM2018-08-17T17:56:02+5:302018-08-17T17:57:11+5:30

Ind vs Eng: Joe Root announces Playing XI for 3rd test against India | Ind vs Eng: तीसरे टेस्ट में भारत को टक्कर देंगे इंग्लैंड के ये 11 खिलाड़ी, प्लेइंग इलेवन में ये धाकड़ ऑलराउंडर शामिल

बेन स्टोक्स

googleNewsNext

बर्मिंघम, 14 अगस्त। भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच के लिए इंग्लैंड ने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड के 11 खिलाड़ियों में धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को शामिल किया गया है। स्टोक्स को सैम कर्रन की जगह टीम में जगह दी गई है। ब्रिस्टल मामले की सुनवाई के कारण बेन स्टोक्स पहले टीम में शामिल नहीं किया गया था। बाद में अदालत बरी होने के बाद बेन स्टोक्स को टीम में शामिल किया गया था। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच बर्मिंघम में शनिवार से खेला जाना है।


बता दें कि इंग्लैंड ने भारत को दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 159 रनों से हराया था। उस मैच में भारतीय टीम हर क्षेत्र में नाकाम हुई थी और उसे बड़े अंतर से हारना पड़ा था। दूसरे टेस्ट में टॉस हारकर भारतीय टीम पहली पारी में 107 रनों पर ढेर हो गई थी। इसके बाद इंग्लैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 396 रन बनाकर अपना पारी घोषित की थी और दूसरी पारी में भारतीय टीम को 130 के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया था।

लॉर्ड्स में मिली जीत के बाद इग्लैंड की टीम ने भारत खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरी में 2-0 से बढ़त बना ली। इससे पहले एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराया था। उस मैच में कोहली को छोड़कर सभी भारतीय बल्लेबाज फेल हुए थे। कोहली ने पहली पारी में 149 और दूसरी पारी में 51 रन बनाए थे। अब इंग्लैंड की नजरें तीसरे मैच को जीत सीरीज अपने नाम करने की है।

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम

जो रूट (कप्तान), एलेस्टेयर कुक, कीटोन जेनिंग्स, ओली पोप, जॉनी बेयरेस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

भारत का प्लेइंग इलेवन (संभावित)

विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह।

Open in app