लार्ड्स में 151 रन से हार, जानें इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने इस आलराउंडर के बारे में क्या कहा...

IND vs ENG: इंग्लैंड तीसरे टेस्ट मैच के लिये बुधवार को टीम घोषित कर सकता है। तेज गेंदबाज मार्क वुड की फिटनेस पर सवालिया निशान लगा है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 17, 2021 08:53 PM2021-08-17T20:53:57+5:302021-08-17T20:56:12+5:30

IND vs ENG England head coach Chris Silverwood all-rounder Ben Stokes despite team's struggle Test series against India | लार्ड्स में 151 रन से हार, जानें इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने इस आलराउंडर के बारे में क्या कहा...

कप्तान जो रूट ने भी पांच मैचों की सीरीज शुरू होने से पहले ऐसा ही कहा था।

googleNewsNext
Highlightsदूसरे टेस्ट में क्षेत्ररक्षण करते समय चोटिल हो गये थे।तीसरा टेस्ट 25 अगस्त से हैंडिग्ले में खेला जाएगा।इंग्लैंड की वनडे में 3-0 से जीत के बाद अनिश्चितकालीन अवकाश ले लिया था।

IND vs ENG: इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने मंगलवार को कहा कि भारत के खिलाफ वर्तमान टेस्ट श्रृंखला में टीम के संघर्ष करने के बावजूद वह आलराउंडर बेन स्टोक्स पर मानसिक स्वास्थ्य अवकाश से वापसी करने के लिये दबाव नहीं बनाएंगे।

लार्ड्स में भारत के हाथों दूसरे टेस्ट मैच में 151 रन से हार के एक दिन बाद सिल्वरवुड ने कहा कि स्टोक्स को मानसिक रूप से स्वस्थ होने के लिये जितना समय चाहिए उतना उन्हें दिया जाएगा। कप्तान जो रूट ने भी पांच मैचों की सीरीज शुरू होने से पहले ऐसा ही कहा था।

सिल्वरवुड ने कहा, ‘‘मेरे दृष्टिकोण से हम उन्हें वापसी करने के लिये नहीं कहने जा रहे हैं। मुझे नहीं लगता है कि ऐसे मामलों में आप दबाव बना सकते हो। मैं इंतजार करूंगा। हम उनका तब तक इंतजार करेंगे जब तक कि वह स्वयं आकर न कहें कि मैं खेलने के लिये तैयार हूं। ’’

स्टोक्स ने पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की वनडे में 3-0 से जीत के बाद अनिश्चितकालीन अवकाश ले लिया था। सिल्वरवुड ने रूट की इस बात का समर्थन किया कि मानसिक स्वास्थ्य जैसे संवेदनशील मामले में किसी पर दबाव नहीं बनाया जा सकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘इसमें कोई समयसीमा नहीं है। मैं फिर से कह रहा हूं कि हमारे लिये बेन का, उनके परिवार का स्वस्थ रहना महत्वपूर्ण है ताकि वह दमदार वापसी कर सके। हमारे लिये उस स्थिति में पहुंचना महत्वपूर्ण है जबकि वह वापसी करने और इंग्लैंड के लिये अच्छा प्रदर्शन करने के लिये स्वयं को मानसिक रूप से तैयार समझें।’’

इंग्लैंड तीसरे टेस्ट मैच के लिये बुधवार को टीम घोषित कर सकता है। तेज गेंदबाज मार्क वुड की फिटनेस पर सवालिया निशान लगा है। वह दूसरे टेस्ट में क्षेत्ररक्षण करते समय चोटिल हो गये थे। तीसरा टेस्ट 25 अगस्त से हैंडिग्ले में खेला जाएगा।

Open in app