भारत और इंग्लैंडः तीसरा टी-20 मैच आज, रोहित शर्मा करेंगे वापसी, ईशान किशन पर नजर, दोनों टीमें इस प्रकार...

Ind vs Eng 3rd T20: टी20 सीरीज के पहले मैच में आठ विकेट से शर्मनाक हार झेलने के बाद भारत ने दूसरे मैच में सात विकेट से जीत दर्ज करके पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी की।

By भाषा | Published: March 15, 2021 05:19 PM2021-03-15T17:19:43+5:302021-03-16T12:27:23+5:30

Ind vs Eng 3rd T20 16 march Ishaan Kishan virat kohli Eoin Morgan both teams bcci | भारत और इंग्लैंडः तीसरा टी-20 मैच आज, रोहित शर्मा करेंगे वापसी, ईशान किशन पर नजर, दोनों टीमें इस प्रकार...

कप्तान कोहली के फॉर्म में लौटने से मेजबान टीम का आत्मविश्वास बढ़ा। (file photo)

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली और उनकी टीम दूसरे मैच में हर विभाग में बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब रही। नियमित सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की दो मैचों में आराम के बाद वापसी संभव है।भारतीय टीम विजयी एकादश में बदलाव नहीं करना चाहेगी।

Ind vs Eng 3rd T20: दूसरे मैच में शानदार जीत के बाद सीरीज में बराबरी करने से आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम उन्मुक्त और बेखौफ बल्लेबाजी के अपने नये फलसफे पर मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भी अमल करेगी।

पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी

टी20 सीरीज के पहले मैच में आठ विकेट से शर्मनाक हार झेलने के बाद भारत ने दूसरे मैच में सात विकेट से जीत दर्ज करके पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी की। विराट कोहली और उनकी टीम दूसरे मैच में हर विभाग में बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब रही।

ईशान किशन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के साथ 32 गेंद में 56 रन बनाकर भारत को बेखौफ और उन्मुक्त बल्लेबाजी के नये फलसफे पर अमल करते रहने का हौसला दिया। केएल राहुल के पहले ही ओवर में आउट होने के बावजूद किशन ने तनिक भी विचलित हुए बिना पहली ही गेंद पर जोफ्राा आर्चर को चौका लगाकर भारतीय टीम के तेवर जाहिर कर दिये।

हार्दिक पंड्या ने लंबे समय बाद चार ओवर डाले

इसके अलावा पिछली पांच पारियों में से तीन में खाता भी नहीं खोल सके कप्तान कोहली के फॉर्म में लौटने से मेजबान टीम का आत्मविश्वास बढ़ा। गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 164 रन पर रोककर अपने काम को बखूबी अंजाम दिया। हार्दिक पंड्या ने लंबे समय बाद चार ओवर डाले और इससे भारत को अतिरिक्त बल्लेबाज को लेकर उतरने की सहूलियत मिली।

भारत को ऋषभ पंत से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है जिन्हें बल्लेबाजी क्रम में श्रेयस अय्यर से ऊपर चौथे नंबर पर भेजा गया है। पंत दोनों पारियों में अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। भारतीय टीम विजयी एकादश में बदलाव नहीं करना चाहेगी हालांकि नियमित सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की दो मैचों में आराम के बाद वापसी संभव है।

केएल राहुल दोनों मैच में फेल

ऐसे में केएल राहुल को उनके लिये जगह बनानी होगी जो दोनों पारियों में नाकाम रहे। भारत का लक्ष्य अक्टूबर में अपनी मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये सही संयोजन तलाशना है। दूसरी ओर चोट के कारण यह मैच नहीं खेल सके मार्क वुड की गैर मौजूदगी में इंग्लैंड का आक्रमण प्रभावी नहीं लगा। कप्तान इयोन मोर्गन ने हालांकि कहा कि वह अगला मैच खेलेंगे। सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय दोनों पारियों में फॉर्म में लगे लेकिन अर्धशतक से चूक गए। वह अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे।

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शारदुल ठाकुर, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, राहुल तेवतिया, इशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर)।

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल राशिद, रीस टॉपले, क्रिस जोर्डन, मार्क वुड, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, जॉनी बेयरस्टो और जोफ्रा आर्चर।

समय: मैच शाम सात बजे से शुरू होगा। 

Open in app