IND vs BAN: मैच भले हारा भारत, पर चोटिल हिटमैन ने जीता दिल, सोशल मीडिया पर लोगों ने पूछा- तुम पहले क्यों नहीं आए?

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने चोटिल होने क बावजूद नॉट आउट रहते हुए 28 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 5 छक्के और 3 चौके लगाए। 

By रुस्तम राणा | Published: December 7, 2022 10:30 PM2022-12-07T22:30:54+5:302022-12-07T22:30:54+5:30

IND vs BAN: India may have lost the match, but the injured hitman won hearts, people asked on social media - tum pahle kyon nhi aaye? | IND vs BAN: मैच भले हारा भारत, पर चोटिल हिटमैन ने जीता दिल, सोशल मीडिया पर लोगों ने पूछा- तुम पहले क्यों नहीं आए?

IND vs BAN: मैच भले हारा भारत, पर चोटिल हिटमैन ने जीता दिल, सोशल मीडिया पर लोगों ने पूछा- तुम पहले क्यों नहीं आए?

googleNewsNext
Highlightsरोहित शर्मा ने नॉट आउट रहते हुए 28 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 5 छक्के और 3 चौके लगाएसोशल मीडिया पर बांग्लादेश की जीत से ज्यादा रोहित की इस पारी की चर्चा हो रही हैक्रिकेट फैंस मायूस होकर ट्विटर पर हैशटैग के साथ पूछ रहे हैं तुम पहले क्यों नहीं आए?

IND vs BAN 2nd ODI: बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार को खेले गए मुकाबले में भारत भले ही मैच हार गया हो, लेकिन क्रिकेट फैंस का दिल तो कप्तान रोहित शर्मा ने जीता। चोटिल होने के बाद भी नौवें नंबर पर हिटमैन ने टीम इंडिया की जीत की उम्मीदों को खेल की आखरी गेंद तक बनाए रखा और भारत 5 रनों के मामूली अंतर से मैच हार गया। रोहित शर्मा ने नॉट आउट रहते हुए 28 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 5 छक्के और 3 चौके लगाए। 

सोशल मीडिया पर बांग्लादेश की जीत से ज्यादा रोहित की इस पारी की चर्चा हो रही है। क्रिकेट फैंस मायूस होकर ट्विटर पर हैशटैग के साथ पूछ रहे हैं तुम पहले क्यों नहीं आए? सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस उन्हें सम्मान दे रहे हैं। बता दें कि रोहित शर्मा मैच में उस समय आए जो जब भारत की उम्मीद एक तरह से टूट चुकी थी। लेकिन रोहित शर्मा ने अपने विस्फोटक अंदाज से भारत की गेम में वापसी कराई। लेकिन दुर्भाग्य से वह अपनी टीम को मैच जिता न सके। अंतिम गेंद में जीत के लिए 6 रनों की दरकार थी। 

बता दें कि मैच के दौरान कैच लेने के प्रयास में टीम इंडिया के कप्तान को बाएं अंगूठे और तर्जनी ऊंगली के बीच ‘वेबिंग’ में चोट लग गई थी। चोट इतनी गंभीर थी कि उनके बाएं हाथ से खून निकलने लगा था। उन्हें स्कैन के लिये ढाका अस्पताल ले जाया गया और शुरुआती उपचार के दौरान चोटिल हिस्से में कई टांके लगाने पड़े थे।

  

आपको बता दें कि बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। शुरूआत खराब होने के बावजूद पिछले मैच के हीरो रहे बांग्लादेश के हरफनमौला मेहदी (100 नाबाद) और महमुदुल्लाह (77) ने शानदार बैटिगं की बदौलत 271 रन बनाए थे, जिसके जबाव में भारत 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 266 रन ही बना सका। 

रोहित शर्मा के अलावा भारत की ओर से श्रेयस अय्यर (82) और अक्षर पटेल (56) ने अर्धशतक जड़ा। इस हार के साथ भारत तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला 2-0 से हार गया। दोनों टीमों के सीरीज का अंतिम मैच चटगांव में 10 दिसंबर को खेला जाएगा। 

Open in app