IND vs AUS: फाइनल मैच के दौरान मैदान में घुसा फैन, कोहली को गले लगाने की कोशिश की

फैन भागते हुए मैदान में आया और इससे पहले की कोई कुछ समझ पाता वह विराट के गले जा लगा। इसके घटना के तुरंत बाद सुरक्षा कर्मी भागते हुए आए और मैदान में घुसे दर्शक को बाहर ले गए।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: November 19, 2023 03:24 PM2023-11-19T15:24:45+5:302023-11-19T15:26:14+5:30

IND vs AUS Fan entered the field during the final match, tried to hug Kohli | IND vs AUS: फाइनल मैच के दौरान मैदान में घुसा फैन, कोहली को गले लगाने की कोशिश की

फैन मैदान में घुस गया और विराट कोहली के बेहद करीब पहुंच गया

googleNewsNext
Highlightsएक फैन मैदान में घुस गया और विराट कोहली के बेहद करीब पहुंच गयाउसने विराट को गले लगाने की कोशिश भी कीसुरक्षा कर्मी भागते हुए आए और मैदान में घुसे दर्शक को बाहर ले गए

World Cup 2023 final: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्वकप 2023 के फाइनल मैच के दौरान एक अजीब स्थिति पैदा हो गई। दरअसल एक फैन मैदान में घुस गया और विराट कोहली के बेहद करीब पहुंच गया। उसने विराट को गले लगाने की कोशिश भी की। फैन भागते हुए मैदान में आया और इससे पहले की कोई कुछ समझ पाता वह विराट के गले जा लगा। इसके घटना के तुरंत बाद सुरक्षा कर्मी भागते हुए आए और मैदान में घुसे दर्शक को बाहर ले गए। 

विश्वकप 2023 में ये पहली बार नहीं है जब कोई फैन मैदान में घुस गया हो।  सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और मैचों के दौरान क्रिकेट मैदान पर घुसपैठ के लिए चर्चित डेनियल जार्विस उर्फ जार्वो इससे पहले भारत के पहले मैच में चेन्नई में मैदान में घुस गया था।  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने जार्वो को टूर्नामेंट में आगे के मैचों में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया। इस मामले में हालांकि बड़ा सवाल यह है कि वह विशेष लोगों के लिए आरक्षित जगह पर कैसे पहुंचा। उसने कई सुरक्षा घेरा तोड़कर ‘खेल के मैदान (एफओपी)’ में कैसे प्रवेश किया।

हालांकि इन घटनाओं से एक बड़ा सवाल ये भी उठा है कि कई सुरक्षा घेरा तोड़कर ‘खेल के मैदान (एफओपी)’ में ऐसे दर्शक कैसे घुस जाते हैं।

मैच में क्या हुआ

फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत के लिए पारी की शुरुआत करने आए रोहित शर्मा ने टीम को धमाकेदार शुरुआत दी लेकिन शुभमन गिल सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रोहित 47 रन और श्रेयस अय्यर 4 बनाकर आउट हो गए। फिलहाल समाचार लिखे जाने तक कोहली और राहुल क्रीज पर हैं। स्कोर 100 के पार चला गया है। 

भारतीय टीम ने अब तक खेले गए 10 मुकाबलों में कुल 2810 रन बनाए हैं। टीम का बैटिंग औसत 58.54 का रहा है। स्ट्राइक रेट 104.65 का रहा है। टीम के खिलाड़ियों ने 23 बार 50 से ज्यादा का स्केर किया है। इस दौरान भारतीय टीम की गेंदबाजी कमाल की रही है। गेंदबाजों ने 10 मुकाबलों में 95 विकेट लिए हैं। लेकिन आज के महामुकाबले में टीम की बड़ी परीक्षा है। 

Open in app