International League Twenty20 IL T20: डेजर्ट वाइपर्स फ्रेंचाइजी से जुड़े पाक तेज बॉलर, तीन साल का करार, लीग में खेलने वाले पाकिस्तान के पहले खिलाड़ी

International League Twenty20 IL T20: अगले साल जनवरी में खेली जाने वाली लीग में खेलने वाले पाकिस्तान के पहले खिलाड़ी बन जायेंगे। 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 16, 2023 10:54 AM2023-08-16T10:54:36+5:302023-08-16T10:56:40+5:30

IL T20 Pakistan fast bowler Shaheen Afridi signed 3-year deal Desert Vipers franchise International League Twenty20 United Arab Emirates become first player Pakistan | International League Twenty20 IL T20: डेजर्ट वाइपर्स फ्रेंचाइजी से जुड़े पाक तेज बॉलर, तीन साल का करार, लीग में खेलने वाले पाकिस्तान के पहले खिलाड़ी

file photo

googleNewsNext
Highlightsडेजर्ट वाइपर्स फ्रेंचाइजी से तीन साल के करार पर हस्ताक्षर किये। वाइपर्स ने पिछले साल पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ियों से करार की कोशिश की। खिलाड़ियों को विभिन्न टी20 लीग में खेलने की अनुमति दे दी है। 

International League Twenty20 IL T20: पाकिस्तान के स्टार बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने संयुक्त अरब अमीरात की आईएल टी20 (अंतरराष्ट्रीय लीग टी20) के दूसरे चरण के लिए डेजर्ट वाइपर्स फ्रेंचाइजी से तीन साल के करार पर हस्ताक्षर किये। इससे वह अगले साल जनवरी में खेली जाने वाली लीग में खेलने वाले पाकिस्तान के पहले खिलाड़ी बन जायेंगे।

अफरीदी ने एक बयान में कहा, ‘‘मैं डेजर्ट वाइपर्स से जुड़ने के लिए उत्साहित हूं। मैं जानता हूं कि यूएई में काफी पाकिस्तानी खेल प्रेमी हैं और मुझे उम्मीद है कि वे आगामी आईएल टी20 में हमारी टीम का समर्थन करेंगे। ’’ आईएल टी20 का अगला सत्र 13 जनवरी से शुरू होगा और अफरीदी आस्ट्रेलिया से लौटने के बाद टीम से जुड़ सकते हैं।

वाइपर्स ने पिछले साल पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ियों से करार की कोशिश की लेकिन उनके प्रयास विफल रहे। पिछले साल वाइपर्स ने आजम खान से करार किया था जिससे वह इस लीग में खेलने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी बन जाते लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें इसके लिए अनापत्ति पत्र नहीं दिया। बोर्ड के मौजूदा चेयरमैन जका अशरफ ने हालांकि खिलाड़ियों को विभिन्न टी20 लीग में खेलने की अनुमति दे दी है। 

Open in app