IDFC फर्स्ट बैंक ने भारत के घरेलू अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए शीर्षक अधिकार हासिल किए, बीसीसीआई की होगी 235 करोड़ रुपये की कमाई

बीसीसीआई इस टाइटल स्पॉन्सरशिप से लगभग 235 करोड़ रुपये अर्जित करने के लिए तैयार है। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टर सोनी स्पोर्ट्स से प्रतिस्पर्धा की, जो पहली बार शीर्षक प्रायोजन क्षेत्र में कदम रख रहा था।

By रुस्तम राणा | Published: August 25, 2023 09:40 PM2023-08-25T21:40:58+5:302023-08-25T21:45:28+5:30

IDFC FIRST Bank bags title rights for India's home internationals | IDFC फर्स्ट बैंक ने भारत के घरेलू अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए शीर्षक अधिकार हासिल किए, बीसीसीआई की होगी 235 करोड़ रुपये की कमाई

IDFC फर्स्ट बैंक ने भारत के घरेलू अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए शीर्षक अधिकार हासिल किए, बीसीसीआई की होगी 235 करोड़ रुपये की कमाई

googleNewsNext
Highlightsनिजी क्षेत्र की बैंक ने 4.2 करोड़ रुपये प्रति अंतरराष्ट्रीय खेल के अधिकार हासिल किए हैंयह समझौता अगस्त 2026 तक बढ़ाया जाएगा और इसमें कुल 56 अंतर्राष्ट्रीय खेल शामिल होंगेबीसीसीआई इस टाइटल स्पॉन्सरशिप से लगभग 235 करोड़ रुपये अर्जित करने के लिए तैयार है

मुंबई: भारत में एक निजी क्षेत्र के बैंक, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की घरेलू अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए शीर्षक अधिकार सुरक्षित कर लिया है। इसने 4.2 करोड़ रुपये प्रति अंतरराष्ट्रीय खेल के अधिकार हासिल किए हैं, जो कि 3.8 करोड़ रुपये के पिछले मूल्य की तुलना में 40 लाख से अधिक की वृद्धि दर्शाता है। बोली के लिए आधार मूल्य 2.4 करोड़ रुपये तय किया गया था।

निजी बैंक अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से शुरू होने वाली तीन साल की अवधि के लिए बीसीसीआई के साथ अनुबंध करेगा। यह समझौता अगस्त 2026 तक बढ़ाया जाएगा और इसमें कुल 56 अंतर्राष्ट्रीय खेल शामिल होंगे। कुल मिलाकर, बीसीसीआई इस टाइटल स्पॉन्सरशिप से लगभग 235 करोड़ रुपये अर्जित करने के लिए तैयार है।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टर सोनी स्पोर्ट्स से प्रतिस्पर्धा की, जो पहली बार शीर्षक प्रायोजन क्षेत्र में कदम रख रहा था। कोई अन्य बोली लगाने वाला नहीं था। क्रिकबज को पता चला है कि एक कॉर्पोरेट इकाई का प्रतिनिधित्व करने वाली एजेंसी की बोली तकनीकी कारणों से खारिज कर दी गई थी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष, रोजर बिन्नी ने कहा, “हमें अपने सभी घरेलू मैचों के लिए शीर्षक प्रायोजक के रूप में आईडीएफसी फर्स्ट का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। उनकी प्रतिबद्धता और दृष्टिकोण क्रिकेट की भावना के अनुरूप है, और हम एक सफल सहयोग की आशा करते हैं जो खेल और इसके समर्पित प्रशंसकों को लाभान्वित करेगा।"

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, “भारत क्रिकेट में एक नया अध्याय शुरू हुआ है क्योंकि आईडीएफसी फर्स्ट बीसीसीआई के घरेलू मैचों के लिए शीर्षक प्रायोजक के रूप में केंद्र में है। साथ मिलकर, हम प्रशंसकों, खिलाड़ियों और इसमें शामिल सभी हितधारकों के लिए एक अविस्मरणीय यात्रा का सह-निर्माण करने के लिए उत्साहित हैं। हमें एक ऐसा भागीदार मिला है जो उत्कृष्टता और नवप्रवर्तन के प्रति हमारे जुनून को साझा करता है। शीर्षक प्रायोजक के रूप में उनके समर्थन से, हम क्रिकेट के अनुभवों को फिर से परिभाषित करने और अपने महान खेल के विकास को और बढ़ाने के लिए तैयार हैं।"

Open in app