रिलीज हुआ वनडे वर्ल्ड कप का एंथम सांग, 'दिल जश्न बोले' में छाए रणवीर सिंह, यहां देखें धमाकेदार गाना

एंथम का टाइटल एंथम 'दिल जश्न बोले' है। इसमें बॉलीवुड सुपरस्टार रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में हैं और इसका म्यूजिक प्रीतम ने दिया है। गीत लिखे हैं श्लोक लाल और सावेरी वर्मा ने एवं प्रीतम, नकाश अजीज, श्रीराम चंद्रा, अमित मिश्रा, जोनिता गांधी, अकासा, चरण ने मिलकर गाया है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: September 20, 2023 02:02 PM2023-09-20T14:02:22+5:302023-09-20T14:08:54+5:30

ICC World Cup 2023 Anthem Ranveer Singh in 'Dil Jashan Bole' Pritam | रिलीज हुआ वनडे वर्ल्ड कप का एंथम सांग, 'दिल जश्न बोले' में छाए रणवीर सिंह, यहां देखें धमाकेदार गाना

'दिल जश्न बोले' में छाए रणवीर सिंह

googleNewsNext
Highlightsरिलीज हुआ वर्ल्ड कप का एंथम सांगआईसीसी ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से शेयर कियाएंथम का टाइटल एंथम 'दिल जश्न बोले' है

ICC World Cup 2023 Anthem: अक्टूबर महीने में वनडे विश्वकप शुरू होने वाला है। अब धीरे-धीरे लोगों पर इसकी खुमारी भी छाने लगी है। अब जब विश्वकप शुरू होने में सिर्फ 2 सप्ताह का समय बचा है तब आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का आधिकारिक एंथम रीलिज किया गया है। इसे आईसीसी ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से शेयर किया।

एंथम का टाइटल  एंथम 'दिल जश्न बोले' है। इसमें बॉलीवुड सुपरस्टार रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में हैं और इसका म्यूजिक प्रीतम ने दिया है। गीत लिखे हैं श्लोक लाल और सावेरी वर्मा ने एवं प्रीतम, नकाश अजीज, श्रीराम चंद्रा, अमित मिश्रा, जोनिता गांधी, अकासा, चरण ने मिलकर गाया है। एंथम में कुछ भाग रैप भी है जिसे चरण द्वारा लिखा और प्रस्तुत किया गया है। एंथम के शानदार वीडियो में बॉलीवुड सुपरस्टार रणवीर सिंह वनडे एक्सप्रेस से प्रशंसकों को विश्वकप की यात्रा पर ले जा रहे हैं। 

इसकी लॉन्चिंग पर रणवीर सिंह ने कहा,  "स्टार स्पोर्ट्स परिवार के एक हिस्से और एक कट्टर क्रिकेट प्रशंसक के रूप में, आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए इस एंथम लॉन्च का हिस्सा बनना वास्तव में एक सम्मान की बात है। यह एक उत्सव है। वह गेम जिसे हम सभी पसंद करते हैं।"

वहीं संगीत देने वाले प्रीतम ने कहा, "क्रिकेट भारत का सबसे बड़ा पैशन है और अब तक के सबसे बड़े विश्व कप के लिए 'दिल जश्न बोले' की रचना करना मेरे लिए बेहद सम्मान की बात है। यह गाना सिर्फ 1.4 अरब भारतीय प्रशंसकों के लिए नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के भारत आने के लिए है। आओ अब तक के सबसे बड़े उत्सव का हिस्सा बनें।"

बता दें कि 5 अक्टूबर से वनडे विश्वकप का आगाज हो जाएगा। 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही 19 नवंबर को फाइनल खेला जाएगा। विश्व कप में कुल 10 टीमें शामिल होंगी। सभी टीमों को 28 सितंबर से पहले अपने 15 खिलाड़ियों की टीम को अंतिम रूप देना होगा, इस तिथि के बाद किसी भी प्रतिस्थापन के लिए आईसीसी से अनुमोदन की आवश्यकता होगी।

भारत ने अपनी विश्वकप टीम की घोषणा कर दी है जो कि ऐसी है।

भारत विश्व कप टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद . शमी, मो. सिराज, कुलदीप यादव

Open in app