SA vs BAN: जसप्रीत बुमराह ने हाशिम अमला को तीसरी बार किया आउट, अपने नाम किया खास वनडे रिकॉर्ड

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाशिम अमला को 6 रन के स्कोर पर सस्ते में आउट करते हुए एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 5, 2019 04:47 PM2019-06-05T16:47:10+5:302019-06-05T16:47:10+5:30

ICC World Cup 2019, India vs South Africa: Jasprit Bumrah dismisses Hashim Amla third time in odi | SA vs BAN: जसप्रीत बुमराह ने हाशिम अमला को तीसरी बार किया आउट, अपने नाम किया खास वनडे रिकॉर्ड

जसप्रीत बुमराह ने किया वनडे में हाशिम अमला को तीसरी बार आउट

googleNewsNext
Highlightsभारत के खिलाफ मैच में फ्लॉप रहे हाशिम अमला, 6 रन बनाकर बन गए बुमराह का शिकारबुमराह वनडे क्रिकेट में अमला को तीसरी बार आउट करने वाले बने तीसरे भारतीय गेंदबाजबुमराह से पहले मोहित शर्मा, मोहम्मद शमी ने किया था अमला को तीन-तीन बार आउट

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला का खराब दौर जारी है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में 13 रन के स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट होने के बाद अमला बुधवार को भारत के खिलाफ भी फ्लॉप रहे और 9 गेंदों में 6 रन बनाकर जसप्रीबत बुमराह का शिकार बन गए। 

अमला के पास इस वनडे में विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे तेज 8000 रन बनाने वाला बल्लेबाज बनने का मौका था, लेकिन वह महज 6 रन बनाकर आउट हो गए। 

अमला को आउट कर बुमराह ने किया कमाल 

अमला को आउट करते हुए जसप्रीत बुमराह ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज करा लिया। बुमराह ने अमला को वनडे में तीसरी बार आउट करते हुए वनडे में उन्हें सबसे ज्यादा बार आउट करने के भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। 

बुमराह से पहले मोहित शर्मा और मोहम्मद शमी ने भी वनडे में अमला को तीन-तीन बार आउट किया था। 

टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और 24 रन से स्कोर तक ही उसके दोनों ओपनर आउट हो गए। अमला (6) का विकेट 11 के स्कोर पर गिरने के बाद 24 रन के स्कोर पर क्विंटन डि कॉक भी 17 गेंदों पर 10 रन के निजी स्कोर पर बुमराह की गेंद पर कोहली के हाथों कैच आउट हो गए।

वनडे में अमला को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले भारतीय गेंदबाज

3 - जसप्रीत बुमराह*
3 - मोहित शर्मा
3 - मोहम्मद शमी 

दक्षिण अफ्रीका की टीम इस टूर्नामेंट में बेहद खराब दौर से जूझ रही है। इंग्लैंड के हाथों अपना पहला मैच 104 रन से गंवाने के बाद उसे बांग्लादेश के हाथों अपने दूसरे मैच में भी 21 रन से शिकस्त मिली थी। ऐसे में अगर वह टीम इंडिया के लिए भी हारती है तो उसके लिए अपने वर्ल्ड कप अभियान को आगे बढ़ाना मुश्किल हो जाएगा। 

Open in app