WWT20, Ind vs PAK: भारत की टक्कर दूसरे मैच में पाकिस्तान से, नजरें एक और जोरदार जीत पर

India vs Pakistan: भारतीय टीम महिला टी20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मैच में रविवार को पाकिस्तान से भिड़ेगी, पहले मैच में उसने न्यूजीलैंड को 34 रन से दी मात

By भाषा | Published: November 10, 2018 03:08 PM2018-11-10T15:08:01+5:302018-11-10T15:09:44+5:30

ICC Women’s World T20, India vs Pakistan preview: India aim to continue winning run | WWT20, Ind vs PAK: भारत की टक्कर दूसरे मैच में पाकिस्तान से, नजरें एक और जोरदार जीत पर

भारत की नजरें पाकिस्तान के खिलाफ जोरदार जीत पर

googleNewsNext

प्रोविडेंस (गयाना), 10 नवंबर: पहले मैच में जीत के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम रविवार को यहां चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्व टी20 के अपने दूसरे ग्रुप लीग मैच में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी।

भारतीय टीम को दुनिया की शीर्ष टी20 टीमों में जगह नहीं दी जाती लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में टीम ने कप्तान हरमनप्रीत कौर की 51 गेंद में 103 रन की पारी की बदौलत 34 रन से जीत दर्ज की।

भारतीय टीम इसी लय का फायदा उठाकर पाकिस्तान को हराना चाहेगी जिसके खिलाफ 2016 में अपनी सरजमीं पर विश्व टी20 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली में मिली इस हार के बाद से भारत एशिया कप के दो टूर्नामेंट में पाकिस्तान से तीन बार भिड़ा और हर बार उसने जीत दर्ज की। पाकिस्तान को अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 52 रन की बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

भारत के लिए युवा जेमिमा रोड्रिग्ज ने भी प्रभावी प्रदर्शन किया। कप्तान हरमनप्रीत जब लय में थीं तो जेमिमा ने इस अनुभवी खिलाड़ी को पूरी स्ट्राइक की और इसके बावजूद सात चौके जड़ने में सफल रहीं।

प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच धीमे गेंदबाजों के अनुकूल रही और पहले मैच में भारत ने ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा और डायलन हेमलता, लेग स्पिनर पूनम यादव और बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव के रूप में चार धीमे गेंदबाजों को अपनाया। न्यूजीलैंड के नौ विकेटों में से आठ भारतीय स्पिनरों को खाते में गए जबकि एक विकेट टीम में शामिल एकमात्र तेज गेंदबाज अरुणधति रेड्डी ने हासिल किया।

पाकिस्तान के खिलाफ हालांकि भारत मानसी जोशी या पूजा वस्त्रकार के रूप में दूसरी तेज गेंदबाज को भी मौका दे सकता है। पाकिस्तान के पास कप्तान जावेरिया खान, अनुभवी स्पिनर सना मीर और ऑलराउंडर बिस्माह माहरूफ के रूप में स्तरीय खिलाड़ी हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालांकि 153 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी क्रम नाकाम रहा था।

पाकिस्तान की कोई बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाई। बिस्माह 26 रन के साथ टीम की शीर्ष स्कोरर रही। पहले आठ ओवर में पाकिस्तान की गेंदबाजों ने दिशाहीन गेंदबाजी की जिसका फायदा उठाकर बेथ मूनी और एलिसा हिली ने 72 रन जोड़े। सना ने चार ओर में 32 रन लुटाए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला लेकिन रविवार को भारत के खिलाफ उनसे काफी उम्मीदें होंगी।

दोनों टीमें इस प्रकार है: 

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्ज, स्मृति मंधाना, तानिया भाटिया, एकता बिष्ट, डायलन हेमलता, मानसी जोशी, वेदा कृष्णमूर्ति, अनुजा पाटिल, पूनम यादव, मिताली राज, अरुणधति रेड्डी, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकार और राधा यादव।

पाकिस्तान: जावेरिया खान (कप्तान), एमान अनवर, आलिया रियाज, अनम अमीन, आयेशा जफर, बिसमाह मारूफ, डायना बेग, मुनीबा अली, नाहिदा खान, नास्रा संधू, नतालिया परवेज, निदा दार, सना मीर, सिद्रा नवाज और उमेमा सोहेल।

मैच का समय: रात 8.30 बजे से (भारतीय समयानुसार)।

मैच स्थान: प्रोविंडेंस स्टेडियम, गयाना

Open in app