ICC Women's World Cup: पाकिस्तान दोनों मैच हारकर सबसे नीचे, शीर्ष में छह बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, जानें टीम इंडिया किस पोजीशन पर

ICC Women's World Cup: सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। स्टार विकेटकीपर ने 72 रन की पारी खेली। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 8, 2022 02:42 PM2022-03-08T14:42:23+5:302022-03-08T14:43:52+5:30

ICC Women's World Cup 2022 Australia Women won 7 wkts point table top aus, india top 2, pakistan 8th position | ICC Women's World Cup: पाकिस्तान दोनों मैच हारकर सबसे नीचे, शीर्ष में छह बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, जानें टीम इंडिया किस पोजीशन पर

आस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लानिंग ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया।

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया।आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट लिये। पाकिस्तान ने छह विकेट पर 190 रन बनाये।

ICC Women's World Cup: सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली की शानदार बल्लेबाजी और अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर छह बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी महिला विश्व कप में मंगलवार को पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया।

आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट लिये। पाकिस्तान के लिये कप्तान बिस्माह मारूफ (नाबाद 78) और हरफनमौला आलिया रियाज (53) को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं चल सकीं। दोनों ने 99 रन की साझेदारी की जिसकी मदद से पाकिस्तान ने छह विकेट पर 190 रन बनाये।

इससे पहले आस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लानिंग ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। आस्ट्रेलिया के लिये स्टार विकेटकीपर हीली (72) ने अर्धशतक जमाया। आस्ट्रेलिया ने 15 . 3 ओवर बाकी रहते मैच जीत लिया। पहले मैच में इंग्लैंड को हराने वाली आस्ट्रेलियाई टीम तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है।

टीम इंडिया दूसरे स्थान पर है। जबकि पाकिस्तान दोनों मैच हारकर सबसे नीचे है। पहले मैच में उसे भारत ने हराया था। जीत के लिये 191 रन के जवाब में आस्ट्रेलिया के लिये हीली और रशेल हैंस (34) ने 60 रन की साझेदारी की । पहले मैच में शतक जमाने वाली हैंस ने अपनी पारी में 34 गेंदों का सामना किया।

उन्हें नशरा संधू ने आउट किया। हीली और लानिंग (35) ने उपयोगी साझेदारी करके टीम को जीत की राह पर रखा ।स्पिनर ओमैमा सोहेल ने 22वें ओवर में लानिंग को आउट किया और 28वें ओवर की शुरूआत में हीली को पवेलियन भेजा। एलिसे पेरी (नाबाद 26) और बेथ मूनी(नाबाद 23) ने टीम को जीत तक पहुंचाया।

इससे पहले कप्तान मारूफ और रियाज ने पाकिस्तान को शुरूआती झटकों से निकालकर सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। पाकिस्तान ने 13 ओवर में चार विकेट 44 रन पर गंवा दिये थे । मारूफ और रियाज ने 99 रन की साझेदारी की जो महिला विश्व कप में पाकिस्तान के लिये सबसे बड़ी साझेदारी है।

बच्चे को जन्म देने के छह महीने बाद मैदान पर लौटी मारूफ ने 122 गेंदों का सामना करके आठ चौके लगाये । उन्होंने अर्धशतक पूरा होने पर पवेलियन की ओर इशारा किया जहां उनकी सात महीने की बेटी फातिमा थी । आस्ट्रेलिया के लिये एलेना किंग ने दो जबकि मेगान शट, एलिसे पेरी, निकोला कारी और अमांडा वेलिंगटन ने एक एक विकेट लिया। 

Open in app