ICC Test Ranking: Marnus Labuschagne moves to No.3, Virat kohli at no. 4 | ICC Test Ranking: विराट कोहली को बड़ा झटका, मार्नस लैबुशेन ने छीना तीसरा स्थान
विराट कोहली टेस्ट फॉर्मेट में 7 दोहरे शतक जड़ चुके हैं।

Highlightsआईसीसी ने किया ताजा टेस्ट रैंकिंग का ऐलान।विराट कोहली को एक स्थान का नुकसान।मार्नस लैबुशेन ने तीसरे पायदान पर किया कब्जा।

ICC Test Ranking: आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लैबुशेन ने विराट कोहली को पछाड़कर बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। वहीं कोहली अब 862 रेटिंग के साथ चौथे पायदान पर खिसक गए हैं।

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ 1 टेस्ट खेला

बता दें कि विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ पहला टेस्ट मैच ही खेला था, जिसमें उन्होंने कुल 78 रन बनाए। इसके बाद वह पितृत्व अवकाश लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट आए। उनकी पत्नी अनुष्का ने 11 जनवरी को बेटी को जन्म दिया है।

केन विलियम्सन नंबर-1, टॉप-10 में तीन भारतीय

बल्लेबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को 6 स्थान का फायदा मिला है। रूट ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में डबल सेंचुरी जड़ी थी। वहीं चेतेश्वर पुजार सातवें पायदान पर आ गए हैं। अजिंक्य रहाणे को 2 स्थान का नुकसान हुआ है। केन विलियम्सन पहले, जबकि स्टीव स्मिथ दूसरे पायदान पर बने हुए हैं।

रविचंद्नन अश्विन, जसप्रीत बुमराह शीर्ष भारतीय गेंदबाज

गेंदबाजों की रैंकिंग में पैट कमिंस टॉप पर काबिज हैं। जोश हेजलवुड ने टिम साऊदी को पछाड़कर चौथा स्थान हासिल कर लिया है, जबकि रविचंद्रन अश्विन (8वें स्थान) और जसप्रीत बुमराह (9वें स्थान) को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है।

रवींद्र जडेजा को एक स्थान का नुकसान

ऑलराउंडर में रवींद्र जडेजा तीसरे स्थान पर लुढ़क गए हैं, जबकि रविचंद्रन अश्विन एक स्थान ऊपर चढ़कर छठे पायदान पर आ गए हैं। बेन स्टोक्स इस लिस्ट में शीर्ष पर हैं, जबकि जेसन होल्डर 423 रेटिंग के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं।

Web Title: ICC Test Ranking: Marnus Labuschagne moves to No.3, Virat kohli at no. 4

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे