INDW vs AUSW: ऑस्ट्रेलिया से मैच हारने के बाद अंजुम चोपड़ा के गले लग फूट-फूटकर रोईं हरमनप्रीत, ICC ने साझा किया वीडियो

सोशल मीडिया पर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वो रोते हुए दिख रही हैं।

By मनाली रस्तोगी | Published: February 24, 2023 11:15 AM2023-02-24T11:15:42+5:302023-02-24T11:20:40+5:30

Harmanpreet Kaur bursts into tears after Anjum Chopra's gesture following India's loss to Australia | INDW vs AUSW: ऑस्ट्रेलिया से मैच हारने के बाद अंजुम चोपड़ा के गले लग फूट-फूटकर रोईं हरमनप्रीत, ICC ने साझा किया वीडियो

(Photo credit: Twitter)

googleNewsNext
Highlightsवीडियो आईसीसी ने अपने अधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया है।वीडियो में हरमनप्रीत भारत की महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा को गले लगकर फूट-फूटकर रो रही हैं।सेमीफाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 5 रनों से हराया।

केपटाउन: ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को भारत पर पांच रन की जीत से लगातार सातवीं बार आईसीसी महिला टी20 विश्व कप फाइनल में अपनी जगह बनाई। भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट के नुकसान पर 172 रन का स्कोर खड़ा किया था। 

भारत ने 28 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर (52 रन, 34 गेंद) और जेमिमा रोड्रिग्स (43 रन, 24 गेंद) के बीच चौथे विकेट के लिए 41 गेंद में 69 रन की साझेदारी से उसने मैच में वापसी की। भारत को अंतिम 30 गेंद में 39 रन की जरूरत थी जो ज्यादा मुश्किल नहीं था और उसके पांच विकेट बाकी थी। लेकिन बीती कहानी फिर दोहरायी गई और टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 167 रन ही बना सकी।

भारतीय टीम पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले विश्व कप फाइनल में भी हार गई थी और हाल में उसे राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में भी पराजय का सामना करना पड़ा था। नॉकआउट मैच में मिली हार के बाद भारत का विश्व खिताब के लिए लंबा इंतजार और बढ़ गया। इस बीच सोशल मीडिया पर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वो रोते हुए दिख रही हैं।

ये वीडियो आईसीसी ने अपने अधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया है। वीडियो में हरमनप्रीत भारत की महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा को गले लगकर फूट-फूटकर रो रही हैं। इस घटना और मैच के बाद के हाव-भाव के बारे में पूछे जाने पर अंजुम अंजुम ने कहा कि वह सिर्फ दुख को कम करने की कोशिश कर रही थीं क्योंकि वो जानती थी कि हरमनप्रीत के लिए इसका क्या मतलब है, जो सेमीफाइनल के लिए फिट होने के लिए बुखार और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रही थी। उन्होंने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया लेकिन वह अपना पक्ष नहीं रख पाई।

विस्फोटक बल्लेबाज शेफाली वर्मा और स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना के सस्ते में आउट होने के बाद रोड्रिग्स और हरमनपीत ने सुनिश्चत किया कि बाउंड्री लगती रहें। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक दिन पहले तेज बुखार के बावजूद इस नॉकआउट मैच खेलने का फैसला किया, उन्होंने जेफ जोनासेन पर लांग ऑन में ऊंचा छक्का जड़ा। 

रोड्रिग्स शुरू से ही आक्रामक बल्लेबाजी कर रही थीं। उन्होंने एशले गार्डनर की पहली दो गेंदों पर लगातार चौके जड़े। 10 ओवर के बाद भारत का स्कोर तीन विकेट पर 93 रन था और टीम जीत की ओर बढ़ती दिख रही थी। लेकिन डार्सी ब्राउन की धीमी गेंद पर रोड्रिग्स की पारी समाप्त हुई जो उनकी गेंद पर बल्ला छुआकर विकेटकीपर को कैच दे बैठी। 

हरमनप्रीत अपनी बेहतरीन फॉर्म में दिख रही थीं और शानदार स्ट्रोक्स लगा रही थीं। उन्होंने 15वें ओवर में जार्जिया वारेहैम पर लगातार चौके जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन उनके रन आउट होने से मैच का रुख ही बदल गया। वह दूसरा रन लेने के प्रयास में पवेलियन पहुंच गयीं, जब एलिसा हीली ने गेंद लेकर तेजी से उन्हें रन आउट किया। 

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app