GT vs DC Score IPL 2024: कल दो युवा खिलाड़ी में भिड़ंत, कहां और कब देखें लाइव मैच, कैसा रहेगा मौसम का हाल, जानें प्लेइंग इलेवन

Gujarat Titans vs Delhi Capitals, 32nd Match Live Cricket Score IPL 2024: मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 16, 2024 03:42 PM2024-04-16T15:42:06+5:302024-04-16T15:44:16+5:30

Gujarat Titans vs Delhi Capitals, 32nd Match Live Cricket Score IPL 2024 GT vs DC 2024 Live Streaming When and where watch for free | GT vs DC Score IPL 2024: कल दो युवा खिलाड़ी में भिड़ंत, कहां और कब देखें लाइव मैच, कैसा रहेगा मौसम का हाल, जानें प्लेइंग इलेवन

file photo

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली की टीम बेहाल है और 6 मैच खेलकर 2 जीत और 4 हार के साथ 9वें स्थान पर है।जीटी के पास 6 मैच में 3 जीत और 3 हार के साथ छठे स्थान पर है। दोनों टीम के पास अभी 8-8 मैच है।

Gujarat Titans vs Delhi Capitals, 32nd Match Live Cricket Score IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग मैच 2024 में गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) का सामना दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से है। दिल्ली की टीम बेहाल है और 6 मैच खेलकर 2 जीत और 4 हार के साथ 9वें स्थान पर है। टीम के पास 4 अंक है। वहीं जीटी के पास 6 मैच में 3 जीत और 3 हार के साथ छठे स्थान पर है। टीम के पास 6 अंक है। दोनों टीम के पास अभी 8-8 मैच है। शुभमन गिल की अगुवाई वाली टीम के पास चीजों को बदलने के लिए पर्याप्त समय है।

दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स को फॉर्म और फिटनेस समस्याओं के कारण अपनी अंतिम एकादश तैयार करने में संघर्ष करना पड़ रहा है। पांच मैचों में चार हार के बाद उन्हें लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ जीत से बहुत जरूरी प्रोत्साहन मिला। कप्तान पंत की वापसी हुई, लेकिन टीम को वह लय नहीं मिली है।

गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) बनाम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)- लाइव स्ट्रीमिंग विवरण-

आईपीएल 2024 मैच कब खेला जाएगा? गुजरात टाइटंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच 16 अप्रैल, 2024 को शाम 7:30 बजे नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

मैच टीवी पर कहां देखें? भारत में सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स टीवी चैनलों पर किया जाएगा।

ऑनलाइन कहां देखें? Jio सिनेमा ऐप और वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।

टीम इस प्रकार हैं:

गुजरात टाइटंस:शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, मैथ्यू वेड, रिद्धिमान साहा, रॉबिन मिंज, केन विलियमसन, अभिनव मंधार, बी साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, शशांत मिश्रा, स्पेंसर जॉनसन, नूर अहमद, साई किशोर, उमेश यादव, राशिद खान, जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा और मानव सुथार।

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), डेविड वॉर्नर, पृथ्वी साव, स्वस्तिक चिकारा, यश ढुल, एनरिच नॉर्किया, ईशांत शर्मा, झाय रिचर्डसन, खलील अहमद, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, प्रवीण दुबे, रसिक डार, विकी ओस्तवाल, अक्षर पटेल, जैक फ्रेजर गुर्क, ललित यादव, मिचेल मार्श, सुमित कुमार, अभिषेक पोरेल, कुमार कुशाग्र, रिकी भुई, शाइ होप, ट्रिस्टन स्टब्स।

गुजरात टाइटन्स और दिल्ली कैपिटल्स को निरंतरता की तलाश

निरंतरता हासिल करने की कोशिश में जुटी गुजरात टाइटन्स और दिल्ली कैपिटल्स दोनों ही टीम बुधवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में बेहतर प्रदर्शन कर एक दूसरे को पराजित करने के इरादे से मैदान में उतरेंगी। पिछले दो चरण की तरह गुजरात टाइटन्स अभी तक एकजुट होकर शानदार प्रदर्शन नहीं कर सकी है।

हालांकि उनके पास अपनी कमियों को पूरा करने का अब भी काफी समय है। गुजरात टाइटन्स ने तालिका में शीर्ष पर चल रही राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 10 अप्रैल को अंतिम गेंद में जीत हासिल की थी और अगर उसे अपने अभियान में जान फूंकनी है तो उसे ऐसा ही प्रदर्शन करने की जरूरत है।

उमेश यादव ने अभी तक सात विकेट झटके हैं

टीम अपने पहले छह मैच में केवल दो में ही जीत सकी है और अभी आठ मैच बाकी हैं तो शुभमन गिल की अगुआई वाली टीम के पास चीजों का रूख बदलने के लिए काफी समय है। मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति हालांकि उसके लिए नुकसानदायक रही है लेकिन उन्हें अपने सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध गेंदबाजों का सही इस्तेमाल करना होगा।

उमेश यादव ने अभी तक सात विकेट झटके हैं लेकिन प्रति ओवर 10 से ज्यादा रन लुटाये हैं। उनके नयी गेंद के जोड़ीदार स्पेंसर जॉनसन और अनुभवी मोहित शर्मा भी अपने इकोनोमी रेट में सुधार कर सकते हैं। स्टार स्पिनर राशिद खान ने अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की है लेकिन वह अपने खाते में और विकेट डालना चाहेंगे।

पिछले मैच में उनकी बदौलत गुजरात टाइटन्स रोमांचक जीत हासिल करने में सफल रही और टीम भी उनसे बल्ले से इससे अधिक रनों की उम्मीद करेगी। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की बात की जाये तो टीम फॉर्म और फिटनेस मुद्दों के कारण अभी तक अपनी सर्वश्रेष्ठ अंतिम एकादश जुटाने में असफल रही है।

कुलदीप यादव की मौजूदगी से काफी बड़ा अंतर पड़ा

पांच मुकाबलों में चार हार के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स पर मिली जीत से टीम का मनोबल बढ़ा। लेकिन अगर उन्हें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए खुद को दौड़ में बनाये रखना है तो अपनी कमियों में सुधार करके मुकाबले जीतने होंगे। फिट होकर वापसी करने वाले कुलदीप यादव की मौजूदगी से काफी बड़ा अंतर पड़ा।

इस गेंदबाज ने लखनऊ सुपर जायंट्स के तीन विकेट लेकर उसकी बल्लेबाजी पर लगाम कसी। गुजरात टाइटन्स के लिए उनका सामना करना, विशेषकर उनकी गुगली को खेलना मुश्किल हो सकता है। जैक फ्रेजर मैकगुर्क के रूप में दिल्ली कैपिटल्स को तीसरे नंबर पर अच्छा खिलाड़ी मिल गया है और टीम उम्मीद कर रही होगी कि यह आस्ट्रेलियाई अपने पहले आईपीएल मैच की सफलता के बूते आगे बढ़े।

कप्तान ऋषभ पंत की बल्लेबाजी फॉर्म रही है

एनरिच नॉर्किया पिछले मैच में नहीं खेले थे, जिनकी गेंदों की बल्लेबाजों ने अभी तक धज्जियां उड़ायी हैं। मुकेश कुमार ने पांच मैच में 10 रन प्रति ओवर दिये हैं और वह लखनऊ के खिलाफ मैच में भी काफी खर्चीले रहे। टीम के लिए सबसे सकारात्मक चीज कप्तान ऋषभ पंत की बल्लेबाजी फॉर्म रही है जो प्रत्येक मैच के साथ बेहतर से बेहतर होते जा रहे हैं।

यह कहा जा सकता है कि संजू सैमसन और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों से कड़ी प्रतिद्वंद्विता के बावजूद पंत भारत की टी20 विश्व कप की टीम में जगह बनाने के लिए अच्छी स्थिति में है। दिल्ली कैपिटल्स के पास भारतीय बल्लेबाजी प्रतिभाओं की कमी है जिससे टीम डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ियों पर निर्भर है और बल्लेबाज पिछले तीन मैच में ज्यादा योगदान नहीं करने के बाद प्रभावित करने के लिए बेकरार होगा।

Open in app