GT vs LSG: पांड्या ब्रदर्स होंगे आमने-सामने, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

आईपीएल में आज दोपहर को होने वाले मुकाबले में पहली बार एक ऐसा काम होगा जो आज तक आईपीएल के इतिहास में नहीं हुआ है। आईपीएल में पहली बार दो भाई बतौर कप्तान आपस में भिड़ेंगे। केएल राहुल की चोट के बाद क्रुणाल लखनऊ की कमान संभाल रहे हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 7, 2023 01:12 PM2023-05-07T13:12:19+5:302023-05-07T13:15:31+5:30

GT vs LSG Playing 11 Prediction Narendra Modi Stadium Pitch Report hardik vs krunal | GT vs LSG: पांड्या ब्रदर्स होंगे आमने-सामने, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

आईपीएल में यह भाइयों की पहली जोड़ी है जो कप्तानी कर रही है

googleNewsNext
Highlightsलखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबलापांड्या ब्रदर्स होंगे आमने-सामनेआईपीएल में यह भाइयों की पहली जोड़ी है जो कप्तानी कर रही है

GT vs LSG: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में रविवार को पहला मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। इस मैच में पांड्या ब्रदर्स आमने-सामने होंगे। केएल राहुल की चोट के बाद क्रुणाल लखनऊ की कमान संभाल रहे हैं। आईपीएल में यह भाइयों की पहली जोड़ी है जो कप्तानी कर रही है। गुजरात टाइटंस की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम तीसरे स्थान पर मौजूद है।

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में गुजरात टाइटंस ने अब तक 10 में से 7 मैच जीते हैं। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स ने अब तक 10 मैच खेले हैं और इसमें उसे 5 में जीत हासिल हुई है वहीं एक मैच बारिश के कारण धूल गया। आईपीएल में दोनों टीमें अब तक 3 बार भिड़ चुकी हैं और तीनों ही बार गुजरात ने बाजी मारी है। 

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से इस आईपीएल में सबसे ज्यादा रन काइल मेयर्स ने बनाए हैं। उन्होंने 10 मैचों में ही 311 रन बनाए हैं। गुजरात टाइटंस के लिए सबसे ज्यादा रन शुभमन गिल ने बनाए हैं। उन्होंने 10 मैचों में 375 रन बनाए हैं। गुजरात के लिए मोहम्मद शमी ने अब तक 18 विकेट ले लिए हैं। लखनऊ के लिए बिश्वोई ने 10 मैचों में 12 विकेट लिए हैं।

पॉइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर मौजूद गुजरात टाइटंस के पास आज प्लेऑफ की टिकट पाने का शानदार मौका है। गुजरात टाइटंस को टिकट टू प्लेऑफ का पाने के लिए सिर्फ एक जीत की जरूरत है। ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या इस मैच को जीतना चाहेंगे। हार्दिक की कप्तानी में उनकी टीम लगातार अच्छा कर रही है। पिछले साल उनकी टीम चैंपियन बनी और इस साल वह प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बन सकती है।

गुजरात के गेंदबाजों खासकर राशिद खान और नूर अहमद को खेलना लखनऊ के बल्लेबाजों के लिए कड़ी चुनौती रहेगी। वहीं, लखनऊ की गेंदबाजी का दारोमदार स्पिनर रवि बिश्नोई और अमित मिश्रा पर रहेगी।

पिच और मौसम

अहमदाबाद की पिच बल्लेबाजों को सपोर्ट करती है। इस पिच पर आईपीएल 2023 में अब तक हुए पांच मुकाबलों में न्यूनतम स्कोर 177 का रहा है। हालंकि इस पिच पर पिछला मैच दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात के बीच हुआ था. दिल्ली ने यहां 130 रन बनाए थे और गुजरात केवल 125 रन बनाकर ढेर हो गई थी। अहमदाबाद में रविवार को मौसम साफ रहेगा। बारिश की आशंका नहीं है। यहां दिन का तापमान 28 से 39 डिग्री के बीच रहेगा।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जाएंट्स: क्विंटन डिकॉक, काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, क्रुणाल पांड्या (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, आवेश खान, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान।

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा।

Open in app