Glenn Maxwell IPL 2024: करोड़ों खर्च और रन बनाने में फिसड्डी, रिकी पोंटिंग ने कहा- इस कारण टीम से बाहर हुआ मैक्सवेल, 10 टीम की तालिका में सबसे नीचे आरसीबी

Glenn Maxwell IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस चरण में लगातार कम स्कोर के बाद इस आस्ट्रेलियाई आलरांउडर ने सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में आराम दिये जाने के बारे में कहा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 16, 2024 05:08 PM2024-04-16T17:08:59+5:302024-04-16T17:10:13+5:30

Glenn Maxwell IPL 2024 Ricky Ponting said due Maxwell out team RCB bottom 10 team table spending crores and lagging behind scoring runs | Glenn Maxwell IPL 2024: करोड़ों खर्च और रन बनाने में फिसड्डी, रिकी पोंटिंग ने कहा- इस कारण टीम से बाहर हुआ मैक्सवेल, 10 टीम की तालिका में सबसे नीचे आरसीबी

file photo

googleNewsNext
Highlights आरसीबी इस समय 10 टीम की तालिका में सात मैच में छह हार से अंतिम स्थान पर चल रही है।कैसा प्रदर्शन किया है तो दबाव व्यक्तिगत खिलाड़ी पर भी आ जाता है। प्रत्येक व्यक्ति अलग तरह का होता है। कुछ खिलाड़ी खेलते रहना चाहते हैं।

Glenn Maxwell IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने मंगलवार को ग्लेन मैक्सवेल के प्रति सहानुभूति दिखाते हुए कहा कि लगातार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) का स्टार खिलाड़ी होने का दबाव उन पर हावी हो गया और उन्होंने खेल से अनिश्चिकालीन ‘मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य’ ब्रेक लेकर सही फैसला किया। मैक्सवेल ने अपने करियर में दूसरी दफा इस तरह का ब्रेक लिया है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस चरण में लगातार कम स्कोर के बाद इस आस्ट्रेलियाई आलरांउडर ने सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में आराम दिये जाने के बारे में कहा।

पोंटिंग ने पीटीआई से कहा, ‘‘आरसीबी की टीम में ग्लेन जैसे खिलाड़ी का होना, वह विराट कोहली के साथ टीम का बड़ा खिलाड़ी है जिससे उस टीम में खेलते हुए इन दोनों खिलाड़ियों पर काफी दबाव होता है। अगर वे अच्छा नहीं करते और नतीजे अच्छे नहीं आते तो दबाव होता है। ’’ आरसीबी इस समय 10 टीम की तालिका में सात मैच में छह हार से अंतिम स्थान पर चल रही है।

पोंटिंग ने कहा, ‘‘अगर आप देखो कि टूर्नामेंट में उन्होंने कैसा प्रदर्शन किया है तो दबाव व्यक्तिगत खिलाड़ी पर भी आ जाता है। मैंने आज सुबह वो लेख देखा कि ग्लेन हटना चाहते हैं। ’’ पोटिंग ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति का दबाव से निपटने का अपना तरीका होता है। उन्होंने कहा, ‘‘प्रत्येक व्यक्ति अलग तरह का होता है। कुछ खिलाड़ी खेलते रहना चाहते हैं।

फिर वे रन बना लेते हैं जबकि कुछ पीछे हटकर ब्रेक ले लेते हैं। ’’ पोंटिंग को लगता है कि टीम के कोच के लिए एक खिलाड़ी के मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये ही बतौर कोच आपको वास्तव में बहुत ही समझदार होना होता है क्योंकि आपको खिलाड़ी के स्वास्थ्य के बारे में सबसे पहले सोचना होता है। ’’ पोंटिंग को लगता है कि शीर्ष खिलाड़ियों के लिए अपने परिवार को साथ रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि वे उनकी सफलता और असफलता का केंद्र होते हैं। 

Open in app