इंदौर की पिच को लेकर आमने सामने गावस्कर और मार्क टेलर, गाबा से तुलना पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ने दिया जवाब

इंदौर में जीत के बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया की वापसी की उम्मीदें बढ़ गई हैं। अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

By शिवेंद्र राय | Published: March 5, 2023 03:14 PM2023-03-05T15:14:43+5:302023-03-05T15:16:40+5:30

Gavaskar and Mark Taylor regarding Indore's pitch former Australia cricketer replied on comparison with Gaba | इंदौर की पिच को लेकर आमने सामने गावस्कर और मार्क टेलर, गाबा से तुलना पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ने दिया जवाब

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम को 'खराब' पिचों की श्रेणी में रखापिच को खराब की श्रेणी में रखे जाने पर गावस्कर नाराज दिखे मार्क टेलर ने गाबा की पिच को इंदौर से बेहतर बताया है

नई दिल्ली: आईसीसी ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम को 'खराब' पिचों की श्रेणी में रखा है। इस पिच पर भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था। पहले ही दिन से पिच की हालत ये थी कि घूमती गेंदों के सामने भारत का पहली पारी 109 रनों पर ही सिमट गई थी। हालांकि पिच को लेकर कई पूर्व क्रिकेटरों की राय अलग-अलग रही। 

आईसीसी द्वारा पिच को खराब की श्रेणी में रखे जाने पर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर नाराज दिखे और आईसीसी को जमकर लताड़ लगाई थी।  गावस्कर ने गाबा में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए नोवाक टेस्ट मैच को याद किया, जो दो दिनों में ही खत्म हो गया था। गावस्कार ने कहा,  "एक बात मैं जानना चाहता हूं, ब्रिसबेन गाबा में नवंबर में यह टेस्ट मैच था, जहां मैच 2 दिनों में समाप्त हो गया। उस पिच को कितने डिमेरिट पॉइंट मिले और वहां मैच रेफरी कौन था?' मुझे लगता है कि 3 डिमेरिट पॉइंट थोड़े कठोर हैं, क्योंकि इस पिच खतरनाक नहीं थी। पिच में टर्न जरूर थी।"

अब गावस्कर के बयान पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क टेलर ने पलटवार किया है। टेलर ने गाबा की पिच को इंदौर से बेहतर बताया है। सिडनी मॉर्निग हेराल्ड से बात करते हुए टेलर ने कहा कि इंदौर की पिच वास्तव में खराब थी। यह पिच लॉटरी से कम नहीं थी। ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर इस पिच पर हावी रहे और यह मुकाबला भारत के पक्ष में नहीं गया। मार्क टेलर कहा कि गाबा की पिच पर ग्राउंड्समैन ने घास छोड़ी हुई थी। इससे साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों को ही फायदा होता क्योंकि उनके पास 4 बेहतरीन तेज गेंदबाज थे, इसलिए मुझे नहीं लगता गाबा की पिच में कोई खराबी थी।

बता दें कि इंदौर में जीत के बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया की वापसी की उम्मीदें बढ़ गई हैं। अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 

Open in app