कराची में कर्फ्यू लगाकर खेला जा रहा है पाक-श्रीलंका के बीच क्रिकेट मैच, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मैच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कराची में श्रीलंकाई खिलाड़ियों को मुहैया कराई गई सुरक्षा का हाल दिख रहा है।

By सुमित राय | Published: October 1, 2019 11:55 AM2019-10-01T11:55:13+5:302019-10-01T11:55:13+5:30

Gautam Gambhir slams Pakistan on security cover to Sri Lanka team | कराची में कर्फ्यू लगाकर खेला जा रहा है पाक-श्रीलंका के बीच क्रिकेट मैच, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

कराची में कर्फ्यू लगाकर खेला जा रहा है पाक-श्रीलंका के बीच क्रिकेट मैच, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

googleNewsNext
Highlightsकराची में श्रीलंकाई खिलाड़ियों को मुहैया कराई गई सुरक्षा का एक वीडियो वायरल हो रहा है।वीडियो में कर्फ्यू जैसे हालात दिखा रहा है और श्रीलंकाई टीम सेना की 20 से ज्यादा गाड़ियां के साथ जा रही हैं।

कराची के नेशनल स्टेडियम में 10 साल में पहली बार वनडे इंटरनेशनल मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच सोमवार को खेला गया, जिसमें पाक टीम ने 67 रनों से जीत दर्ज की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। इससे पहले 27 सितंबर को इसी ग्राउंड पर पहला मैच खेला जाना था, लेकिन बारिश के कारण मैच बिना टॉस के ही रद्द हो गया था।

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मैच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कराची में श्रीलंकाई खिलाड़ियों को मुहैया कराई गई सुरक्षा का हाल दिख रहा है। दरअसल, वीडियो में कर्फ्यू जैसे हालात दिखा रहा है और श्रीलंकाई टीम के साथ सेना की 20 से ज्यादा गाड़ियां सुरक्षा के लिए जा रही हैं।

वीडियो को कार में बैटे दो लोगों ने बनाया है और दिखाया है कि किस तरह कराची में कर्फ्यू लगाकर श्रीलंकाई टीम को सुरक्षा दी जा रही है। वीडियो की शुरुआत 'धूम' वाली बाइक से होती है, जो सुरक्षा में सबसे आगे चल रही थी। इसके बाद सेना की कई गाड़ियां गुजरती हैं और फिर श्रीलंकाई टीम की बस आती दिख रही है। टीम की बस के पीछे भी सेना की कई गाड़ियां दिख रही है। अंत में टीम की सुरक्षा के साथ एंबुलेंस भी चल रही है।

वीडियो बनाने वाले ने पहले सेना की गाड़ियों को गिनता है और बताता है कि कैसे कराची में कर्फ्यू लगाकर मैच खेला जा रहा है। वहीं अंत में एंबुलेंस को देखकर शख्स ने मजे लेते हुए कहा कि इतनी कड़ी सुरक्षा के बावजूद भी अगर कोई मसला हो जाता है तो एंबुलेंस की भी व्यवस्‍था है।

कराची का यह वीडियो टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने शेयर किया है। गंभीर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि 'इतना कश्मीर किया कि कराची भूल गए।'

बता दें कि साल 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम की बस पर टेस्ट सीरीज के दौरान ग्राउंड जाते समय आतंकी हमला हो गया था, जिसमें कई खिलाड़ी घायल हो गए थे। इसके बाद से ही किसी देश ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया और इस दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अपने घरेलू मैच यूएई में खेलने पड़े।

कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया और 50 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 305 रनों का स्कोर खड़ा किया। 306 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम 46.5 ओवर में 238 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और पाकिस्तान ने मैच 67 रनों से अपने नाम कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

Open in app