सचिन और सहवाग जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का विकेट ले चुका है यह गेंदबाज, टैक्सी चलाकर पाल रहा है परिवार का पेट 

अरशद खान ने 1997-98 में पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। फिलहाल वे ऑस्ट्रेलिया में हैं और सिडनी में उबर टैक्सी चला रहे हैं।

By अभिषेक पारीक | Published: June 13, 2021 02:33 PM2021-06-13T14:33:13+5:302021-06-13T15:11:29+5:30

former pakistani cricketer arshad khan driving taxi in sydney | सचिन और सहवाग जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का विकेट ले चुका है यह गेंदबाज, टैक्सी चलाकर पाल रहा है परिवार का पेट 

प्रतीकात्मक तस्वीर

googleNewsNext
Highlightsक्रिकेटर अरशद खान को घर चलाने के लिए टैक्सी चलानी पड़ रही है। अरशद खान सचिन और सहवाग जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का विकेट ले चुके हैं। टेस्ट में 32 और वनडे में 56 विकेट अपने नाम किए हैं। 

क्रिकेट को जेंटलैमन गेम के साथ ही खूब कमाई वाले खेल के रूप में भी जाना जाता है। क्रिकेट में मिलने वाली शोहरत के साथ इसमें क्रिकेटर्स को पैसा भी भरपूर मिलता है। बहुत कम देखने को मिलता है कि कोई क्रिकेटर अपना घर चलाने के लिए संघर्ष करता नजर आए। हालांकि पाकिस्तान के एक पूर्व क्रिकेटर के साथ ऐसा ही हो रहा है। जिन्हें घर चलाने के लिए टैक्सी चलानी पड़ रही है। 

भारत की तरह ही पाकिस्तान में भी क्रिकेट के लिए लोगों का जुनून सिर चढ़कर बोलता है। हालांकि पाकिस्तान के एक पूर्व क्रिकेटर अरशद खान को अपना पेट पालने के लिए टैक्सी चलानी पड़ रही है। अरशद खान ने 1997-98 में पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। फिलहाल वे ऑस्ट्रेलिया में हैं और सिडनी में उबर टैक्सी चला रहे हैं। अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए अरशद खान को क्रिकेट छोड़कर ये काम करना पड़ रहा है। 

सचिन और सहवाग को कर चुके हैं आउट

अरशद खान का भारत के खिलाफ प्रदर्शन हमेशा ही शानदार रहा है। वे सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग जैसे क्रिकेटर्स का विकेट भी ले चुके हैं। 2005 में भारत दौरा उनके लिए बेहद खास रहा था। जब उन्होंने इन दोनों क्रिकेटर्स को आउट किया था। अरशद खान ने अपना आखिरी टेस्ट और वनडे क्रमशः बेंगलुरु और रावलपिंडी में भारत के खिलाफ ही खेले थे। उन्होंने 9 टेस्ट मैच और 58 वनडे मैच खेले हैं। जिनमें उन्होंने टेस्ट में 32 विकेट चटकाए हैं तो वनडे में 56 विकेट लिए हैं। 

करोड़ों कमाते हैं क्रिकेटर!

क्रिकेटर्स को लेकर लोगों के मन में आम धारणा यह होती है कि कुछ अंतरराष्ट्रीय मैच भी यदि किसी क्रिकेटर्स ने खेले हैं तो फिर उसे जीवन भर पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं होती है। उनके पास इतना पैसा होता है कि वे जीवन भर आराम से जी सकते हैं। अरशद खान को देखकर यह मान्यता भी टूट जाती है। हालांकि अब अंतरराष्ट्रीय मैचों के साथ ही आईपीएल, बीबीएल, पीएसएल जैसे प्लेटफार्म सामने आए हैं, जो कि क्रिकेटर्स के लिए कमाई का नया जरिया साबित हो रहे हैं। 

Open in app