कोरोना के चलते भारत के जाने-माने क्रिकेटर का निधन, वीरेंद्र सहवाग ने भी इलाज के लिए मांगी थी मदद

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी इस खिलाड़ी के इलाज में मदद के लिए फैंस से अपील की थी...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 29, 2020 02:16 PM2020-06-29T14:16:06+5:302020-06-29T15:03:54+5:30

Former cricketer Sanjay Dobhal passes away aged 53 after late detection of COVID-19 | कोरोना के चलते भारत के जाने-माने क्रिकेटर का निधन, वीरेंद्र सहवाग ने भी इलाज के लिए मांगी थी मदद

संजय डोभाल को 'प्लाज्मा थेरेपी' भी दी गई लेकिन कोई असर नहीं हुआ।

googleNewsNext
Highlightsसंजय डोभाल का कोरोना संक्रमण के चलते निधन।दिग्गज क्लब क्रिकेटर और दिल्ली अंडर- 23 टीम के पूर्व सहयोगी स्टाफ रह चुके थे डोभाल।वीरेंद्र सहवाग ने भी की थी मदद की अपील।

भारत के जाने-माने क्लब क्रिकेटर संजय डोभाल का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सोमवार (29 जून) की सुबह निधन हो गया। डोभाल दिल्ली की अंडर- 23 टीम के पूर्व सहयोगी स्टाफ रह चुके थे। डोभाल ने एयर इंडिया के लिए खेलने के बाद जूनियर क्रिकेटरों को कोचिंग देना शुरू किया था।

53 वर्षीय संजय डोभाल के परिवार में पत्नी और दो बेटे हैं। बड़ा बेटा सिद्धांत राजस्थान के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलता है, जबकि और छोटा बेटा एकांश दिल्ली की अंडर- 23 टीम में है। 

सहवाग ने की थी मदद की अपील: बीते दिन वीरेंद्र सहवाग ने एक डॉक्टरी पर्चे के साथ ट्वीट किया था, "अगर दिल्ली में कोई कोरोना से कम से कम 20 दिन पहले रिकवर हुआ है, तो आपसे अनुरोध है कि कृपया O-ve ब्लड दान करके प्लाज्मा थेरेपी में मदद करें। उनकी हालत नाजुक है और तुरंत प्लाज्मा थेरेपी की जरूरत है।" हालांकि आम आदमी पार्टी के विधायक दिलीप पांडे ने डोनर का इंतजाम किया था।

डीडीसीए के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘डोभाल में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण थे और उन्हें पहले बहादुरगढ़ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां जांच में वह पॉजिटिव पाये गए। उसके बाद हालात बिगड़ने पर उन्हें द्वारका के एक अस्पताल में दाखिल कराया गया। उन्हें प्लाज्मा थेरेपी भी दी गई लेकिन कोई असर नहीं हुआ।’’ 

डोभाल दिल्ली के जाने-माने क्रिकेटर रह चुके थे।
डोभाल दिल्ली के जाने-माने क्रिकेटर रह चुके थे।

लोकप्रिय चेहरा थे डोभाल: फिरोजशाह कोटला मैदान पर जाना-माना चेहरा डोभाल दिल्ली के क्रिकेटरों वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, मिथुन मन्हास के बीच काफी लोकप्रिय थे। उन्होंने सोनेट क्लब के लिये क्रिकेट भी खेला था। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सीके खन्ना, दिल्ली के दिग्गज खिलाड़ियों मदन लाल और मन्हास ने उनके निधन पर शोक जताया है।

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app