SA vs PAK: फाफ डु प्लेसिस ने लगातार दो पारियों में जीरो पर आउट होने के बाद जड़ा टेस्ट शतक, बनाया ये 'अनोखा' रिकॉर्ड

Faf du Plessis: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 5, 2019 11:48 AM2019-01-05T11:48:47+5:302019-01-05T11:48:47+5:30

Faf du Plessis scores century in Cape Town test after bagging a Pair, makes new record | SA vs PAK: फाफ डु प्लेसिस ने लगातार दो पारियों में जीरो पर आउट होने के बाद जड़ा टेस्ट शतक, बनाया ये 'अनोखा' रिकॉर्ड

फाफ डु प्लेसिस ने केपटाउन टेस्ट में शतक जड़कर बनाया अनोखा रिकॉर्ड (AFP)

googleNewsNext

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पाकिस्तान के खिलाफ केपटाउन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन शतक जड़ते हुए एक नया इतिहास रच दिया है। पाकिस्तान को 177 रन पर समेटने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 6 विकेट पर 382 रन बनाते हुए 205 रन की मजबूत बढ़त हासिल कर ली। 

फाफ डु प्लेसिस ने इस टेस्ट के दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर का 18 वां शतक जड़ा और इस पारी के साथ ही उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। डु प्लेसिस अब एक टेस्ट की दोनों पारियों में जीरो पर आउट होने के बाद अगली पारी में शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन गए हैं। 

डु प्लेसिस इससे पाकिस्तान के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट की दोनों पारियों में जीरो पर आउट हुए थे। लेकिन अब केपटाउन टेस्ट की पहली पारी में शतक के साथ उन्होंने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

खास बात ये है कि सेंचुरियन टेस्ट की दोनों पारियों में न सिर्फ फाफ डु प्लेसिस बल्कि पाक कप्तान सरफराज अहमद भी दोनों ही पारियों में शून्य पर आउट हो गए थे। ये टेस्ट इतिहास में पहली बार था जब किसी टेस्ट मैच की दोनों पारियों में दोनों ही टीमों के कप्तान जीरो पर आउट हुए थे। 

डु प्लेसिस ने सेंचुरियन की खराब यादों को पीछे छोड़ते हुए अगली ही पारी में केपटाउन में शतक जड़ा। उन्होंने 209 गेंदों में 13 चौकों की मदद से अपना 18 वां टेस्ट शतक जड़ा। डु प्लेसिस 103 रन बनाकर शाहीन अफरीदा का शिकार बने। 

दक्षिण अफ्रीका तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का सेंचुरियन में खेला गया पहला टेस्ट मैच 6 विकेट से जीतकर 1-0 से आगे है।

Open in app