IPL 2022: तीन दिन के क्वारंटाइन के बाद पहले ट्रेनिंग सेशन में पहुंचे फाफ डु प्लेसिस, कही ये बात, देखें वीडियो

अनुभवी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस आईपीएल 2022 में बतौर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कप्तान नजर आने वाले हैं। वहीं, प्लेसिस ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ट्रेनिंग सेशन शुरू कर दिया है। 

By मनाली रस्तोगी | Published: March 19, 2022 12:04 PM2022-03-19T12:04:54+5:302022-03-19T12:08:03+5:30

Faf du Plessis on his first training session with RCB ahead of IPL 2022 | IPL 2022: तीन दिन के क्वारंटाइन के बाद पहले ट्रेनिंग सेशन में पहुंचे फाफ डु प्लेसिस, कही ये बात, देखें वीडियो

IPL 2022: तीन दिन के क्वारंटाइन के बाद पहले ट्रेनिंग सेशन में पहुंचे फाफ डु प्लेसिस, कही ये बात, देखें वीडियो

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करने वाले हैं फाफ डु प्लेसिस।तीन दिन के क्वारंटाइन के बाद ट्रेनिंग सेशन में नजर आए फाफ डु प्लेसिस।

नई दिल्ली: भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के कप्तानी से हटने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2022 के लिए दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस को कप्तान बनाया है। बता दें कि आईपीएल 26 मार्च से शुरू होने वाला है। इस बीच आरसीबी के कप्तान प्लेसिस तीन दिन के क्वारंटाइन को पूरा करने के बाद फ्रैंचाइज़ी के साथ अपने पहले ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लेते हुए नजर आए। 

बता दें कि डु प्लेसिस ने शुक्रवार को अपना अनिवार्य आइसोलेशन पीरियड पूरा किया है। ऐसे में उन्हें अपनी आधी टीम और कोचिंग स्टाफ के साथ के साथ ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लेते हुए देखा गया। फिलहाल, सोशल मीडिया पर प्लेसिस का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दे रहे हैं। यही नहीं, दिग्गज बल्लेबाज वीडियो में कहा, "हां प्रैक्टिस करना अच्छा है। तीन दिनों के क्वारंटाइन के बाद कमरे से बाहर आना अच्छा लग रहा है। तो पहले दिन मैं इसे बहुत आक्रामक तरीके से नहीं लूंगा। थोड़ा आसान खिंचाव और इधर-उधर भागूंगा लेकिन बाहर रहना वास्तव में अच्छा है।"

फाफ डु प्लेसिस ने आगे कहा, "जाहिर है तीन दिन के क्वारंटाइन के बाद आज पहला दिन था। तो आमतौर पर आप जो भी करने की कोशिश कर रहे हैं वह सिर्फ चीजों को फिर से धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से फिर से शुरू करने के लिए है। इसलिए, मैंने कुछ थ्रोडाउन के साथ शुरुआत की, बस गेंद पर फिर से बल्लेबाजी करने के लिए, बस अपनी तकनीक को महसूस करने के लिए, फिर कुछ स्टिक बॉलिंग और कुछ स्पिन बॉलिंग का सामना करने के अगले चरण में चला गया। यह परिणाम की तरह है और पहले दिन बल्लेबाजी के दबाव की तरह है और आप अपने शरीर को फिर से गतिमान करते हैं।

बता दें कि 37 वर्षीय फाफ डु प्लेसिस आईपीएल 2022 में पहली बार आईपीएल टीम का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने अपनी राष्ट्रीय टीम के दिनों में सभी प्रारूपों में दक्षिण अफ्रीकी टीम का नेतृत्व किया है। 

Open in app