श्रीनिवासन ने BCCI पर उठाए सवाल, कहा- यहां कोई फैसला लेने वाला नहीं

एन श्रीनिवासन के अनुसार इस वक्त बीसीसीआई जहां है, वहां तक लाने में पुराने प्रशासकों ने मदद की है। आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले पर श्रीनिवासन ने कहा कि चेन्नई ने कुछ भी गलत नहीं किया था।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 17, 2019 02:07 PM2019-01-17T14:07:05+5:302019-01-17T14:26:34+5:30

Ex-BCCI president N Srinivasan lashes out at CoA | श्रीनिवासन ने BCCI पर उठाए सवाल, कहा- यहां कोई फैसला लेने वाला नहीं

श्रीनिवासन ने BCCI पर उठाए सवाल, कहा- यहां कोई फैसला लेने वाला नहीं

googleNewsNext

भारतीय क्रिकेट टीम (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने प्रशासनिक समिति (CoA) के कामकाज पर सवाल उठाए हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि बीसीसीआई में कोई फैसला लेने वाला नहीं है। श्रीनिवासन के मुताबिक यहां कोई समिति नहीं है, जो अनुशासन और तकनीक पर ध्यान दे। बीसीसीआई ने जो मजबूत प्रशासनिक नीति बनाई थी, वो धीरे-धीरे धवस्त हो रही है। 

श्रीनिवासन ने अपने इंटरव्यू में पूछा कि पुराना शासन कितना बुरा था? उनके अनुसार इस वक्त बीसीसीआई जहां है, वहां तक लाने में पुराने प्रशासकों ने मदद की है। श्रीनिवासन ने कहा, "हमने इस खेल को बढ़ाने के लिए हर ढंग से कड़ी मेहनत की थी। हमने कभी भी खुद की प्रशंसा नहीं की। जब मैं बीसीसीआई में सेवा दे रहा था, तो मैं शायद ही कभी सार्वजनिक मंच पर दिखा हूं। हम बस काम करते थे। अब जो बोर्ड के कामकाज में फर्क है वह यह है कि अब यहां कुछ ऐसे लोग हैं, जो व्यक्तिगत स्तर पर यह देखते हैं उनके लिए फायदेमंद क्या हो सकता है। यह खेल से ज्यादा उनके बारे में है। यह सबसे बड़ा अंतर है और यही सबसे बड़ी गड़बड़ है।"

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले पर श्रीनिवासन ने कहा कि चेन्नई ने कुछ भी गलत नहीं किया था। उनके मुताबिक, "चेन्नई सुपरकिंग्स पर लगाया गया प्रतिबंध सही नहीं था। श्रीनिवासन के अनुसार, "किसी भी खिलाड़ी ने कोई गलती नहीं की थी। टीम को जो सजा मिली वह उसकी हकदार नहीं थी।"

श्रीनिवासन ने माना कि बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर रहते हुए कई चुनौतियां सामने आती हैं, लेकिन उन्होंने हमेशा एक फाइटर की तरह व्यवहार किया। उन परिस्थितियों से वह हारना या भागना बिल्कुल नहीं चाहते थे। 

Open in app