ENG vs WI, 2nd Test, Day 2: कोरोना के बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डोमिनिक सिब्ली ने बने पहले शतकवीर

England vs West Indies, 2nd Test, Day 2: कोरोना के चलते अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट लगभग चार महीनों तक बाधित था। इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच ये पहली सीरीज खेली जा रही है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 17, 2020 05:28 PM2020-07-17T17:28:45+5:302020-07-17T18:12:55+5:30

England vs West Indies, 2nd Test, Day 2: Dominic Sibley hit century | ENG vs WI, 2nd Test, Day 2: कोरोना के बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डोमिनिक सिब्ली ने बने पहले शतकवीर

बेन स्टोक्स और सिब्ली की साझेदारी ने इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में ला दिया है।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट।सिब्ली ने ठोका कोरोना काल में पहला अंतर्राष्ट्रीय शतक।सिब्ली, स्टोक्स की पारियों से इंग्लैंड मजबूत स्थिति में।

ENG vs WI, 2nd Test, Day 2: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मुकाबले के दूसरे दिन इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिब्ली ने 312 गेंदों में शतक ठोका। ये कोरोना के बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में किसी खिलाड़ी द्वारा पहली सेंचुरी है।

कोरोना काल का पहला अंतर्राष्ट्रीय शतक

कोरोना काल में इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच ये विश्व की पहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है। पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज की ओर से जरमाइन ब्लैकवुड अपने शतक से चूक गए थे। उस मैच में ब्लैकुवुड ने 12 चौकों की मदद से 95 रन की पारी खेली थी। वह उस मुकाबले को सर्वोच्च स्कोरर भी रहे थे।

सिब्ली के अंतर्राष्ट्रीय करियर की दूसरी सेंचुरी

डॉम सिब्ली के करियर के दूसरे शतक और हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स की बेहतरीन पारी के दम पर इंग्लैंड अपनी पहली पारी में बड़े स्कोर की तरफ बढ़ती दिख रही है। दूसरे दिन शुक्रवार को पहले सत्र का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए हैं।

डॉमिनिक सिब्ली ने अब तक 8 टेस्ट मैच खेले हैं।
डॉमिनिक सिब्ली ने अब तक 8 टेस्ट मैच खेले हैं।

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 207 रनों के साथ की थी। सिब्ली ने अपनी पारी 86 रनों से आगे बढ़ाई तो वहीं स्टोक्स ने 59 रनों से।

शतक के करीब बेन स्टोक्स

स्टोक्स (नाबाद 99), सिब्ली (नाबाद 101) के मुकाबले तेज खेले और स्ट्राइक भी उन्होंने अपने पास ज्यादा रखी। विंडीज का तेज गेंदबाजी आक्रमण इन दोनों की साझेदारी को दूसरे दिन भोजनकाल तक नहीं तोड़ सका।

बेन एक बार फिर लगातार दूसरे टेस्ट में शानदार फॉर्म में हैं।
बेन एक बार फिर लगातार दूसरे टेस्ट में शानदार फॉर्म में हैं।

टीम ने पहले दिन 81 के कुल स्कोर पर कप्तान जोए रूट (23) के रूप में अपना तीसरा विकेट खोया था और तब से यह दोनों बल्लेबाज विकेट पर पैर जमाए हुए हैं।

सिब्ली-स्टोक्स के बीच विशाल साझेदारी

दोनों के बीच अभी तक चौथे विकेट के लिए 183 रनों की साझेदारी हो चुकी है। सिब्ली 316 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 101 रन बनाकर खेल रहे हैं, जबकि स्टोक्स 252 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्के की मदद से 99 रन बनाकर खड़े हुए हैं। इंग्लैंड ने पहले दिन रूट के अलावा रोरी बर्न्‍स (15) और जैक क्रॉले (0) के विकेट खोए थे।

Open in app