England vs Pakistan: Imam-ul-Haq taken to hospital after being hit by Mark Wood ball during 4th odi | ENG vs PAK: पाकिस्तानी ओपनर की कोहनी में लगी 89 मील प्रति घंटे की रफ्तार की गेंद, ले जाना पड़ा अस्पताल
पाकिस्तानी ओपनर इमाम उल हक को लगी चौथे वनडे के दौरान चोट

Highlightsइंग्लैंड ने नॉटिंघम में खेले गए चौथे वनडे में पाकिस्तान को 3 विकेट से हरा जीती सीरीजइमाम उल हक को मार्क वुड की गेंद पर कोहनी में लगी चोट, हुए रिटायर्ड हर्टएक्स-रे से पता चला कि इमाम को नहीं हुआ है फ्रैंक्चर, सिर्फ हाथ में है सूजन

इंग्लैंड ने शुक्रवार को नॉटिंघम में खेले गए चौथे वनडे में पाकिस्तान को 3 विकेट से हराते हुए पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त कायम कर ली। 

340 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने जेसन रॉय (114) और बेन स्टोक्स (71) की दमदार बैटिंग की मदद से जीत का लक्ष्य 3 गेंदें बाकी रहते हुए हासिल कर लिया।

पाकिस्तानी ओपनर इमाम उल हक को लगी गेंद, ले जाना पड़ा अस्पताल

इस मैच में पाकिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज इमाम उल हक को तेज गेंदबाज मार्क वुड की गेंद पर कोहनी में चोट लग गई और उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा। 

ये घटना पाकिस्तान की पारी के चौथे ओवर में हुई, जब मार्क वुड की 89 मील प्रति घंटे की रफ्तार वाली एक शॉर्ट गेंद को पुल करने की कोशिश में बाएं हाथ के बल्लेबाज इमाम उल हक की बाईं कोहनी में चोट लग गई।

गेंद लगने के बाद इमाम जमीन पर गिर पड़े और काफी दर्द में दिखे, तुरंत ही फिजियो ने मैदान में पहुंचकर उनकी जांच की और बल्लेबाज को तुरंत ही रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाने की सलाह दी गई, जिसके बाद उन्हें एक्स-रे के लिए अस्पताल ले जाया गया। 

बाद में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इमाम की चोट को लेकर अपडेट जारी किया और कहा कि 23 वर्षीय बल्लेबाज को कोई फ्रैक्चर नहीं हुआ है और उनके बाएं हाथ में सिर्फ सूजन है। 


चोट लगने से पहले इमाम 20 गेंदों में 6 रन ही बना पाए थे। इस मैच में 340 रन बनाने के बावजूद पाकिस्तान को 3 विकेट से शिकस्त मिली और उसने 5 मैचों की सीरीज गंवा दी। 

पाकिस्तान के महान बल्लेबाज और वर्तमान में चयन समिति के अध्यक्ष इंजमाम उल हक के भतीजे इमाम उल हक ने इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज के ब्रिस्टल में खेले गए तीसरे वनडे के दौरान करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 151 रन की पारी खेली थी।

 


Web Title: England vs Pakistan: Imam-ul-Haq taken to hospital after being hit by Mark Wood ball during 4th odi
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे