इंग्लैंड के खिलाड़ी आने वाले समय में शुरू कर सकते हैं अभ्यास, नाम वापिस लेने का भी विकल्प

इंग्लैंड के क्रिकेटर आने वाले सप्ताहों में आउटडोर अभ्यास शुरू कर सकते हैं, हालांकि सरकार के दिशा निर्देशों के मुताबिक सभी खेलों में खिलाड़ियों को नाम वापिस लेने का विकल्प रहेगा।

By भाषा | Published: May 14, 2020 09:29 PM2020-05-14T21:29:01+5:302020-05-14T21:29:01+5:30

England players back in training from Monday as ECB continue to target July Test series | इंग्लैंड के खिलाड़ी आने वाले समय में शुरू कर सकते हैं अभ्यास, नाम वापिस लेने का भी विकल्प

इंग्लैंड के खिलाड़ी आने वाले समय में अभ्यास शुरू कर सकते हैं। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

googleNewsNext
Highlightsईसीबी जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली चाहता है।ईसीबी के क्रिकेट निदेशक एशजे जाइल्स ने यह जानकारी दी।

लंदन। इंग्लैंड के क्रिकेटर आने वाले सप्ताहों में आउटडोर अभ्यास शुरू कर सकते हैं, चूंकि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली चाहता है।

ईसीबी के क्रिकेट निदेशक एशजे जाइल्स ने यह जानकारी दी। वैसे सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य दिशा निर्देशों के अनुसार ब्रिटेन में सभी खेलों में खिलाड़ियों को नाम वापिस लेने का विकल्प रहेगा।

जाइल्स ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, ‘‘ये क्रिकेट की बहाली की दिशा में पहले कदम हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह व्यक्तिगत अभ्यास की बात है। अगर हालात काबू में आते हैं तो सुपरमार्केंट जाने से सुरक्षित अभ्यास पर लौटना होगा।’’

सरकारी विभाग द्वारा जारी दस्तावेज के अनुसार खिलाड़ियों के पास विकल्प रहेगा। इसमें कहा गया, ‘‘खिलाड़ियों के पास अभ्यास से पीछे हटने का विकल्प भी रहेगा। उन्हें कोई जबर्दस्ती अभ्यास के लिये नहीं उतार सकता।’’ जाइल्स ने हालांकि कहा कि अभ्यास शुरू करने से पहले जोखिम का पूरा आकलन किया जाएगा।

Open in app