इंग्लैंड ने किया आयरलैंड के खिलाफ वनडे टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मौका

इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ गुरुवार से यहां शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए सोमवार को 14 सदस्यीय टीम घोषित की है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 27, 2020 05:38 PM2020-07-27T17:38:58+5:302020-07-27T18:24:14+5:30

England have named a 14-man squad for their ODI series against Ireland | इंग्लैंड ने किया आयरलैंड के खिलाफ वनडे टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मौका

इंग्लैंड की एकदिवसीय टीम में चार साल बाद रीस टॉपले की वापसी हुई है।

googleNewsNext
Highlightsवनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित।14 खिलाड़ियों के अलावा 3 रिजर्व में भी।4 साल बाद हुई रीस टॉपले की वापसी।

इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम की कमान इयोन मोर्गन के हाथों में होगी, जबकि मोईन अली उप कप्तान होंगे। वहीं इसमें 3 रिजर्व खिलाड़ी भी हैं।

रीस टॉपल की चार साल बाद वापसी

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉपले ने चार साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की है। 26 वर्षीय टॉपले ने 10 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 16 विकेट चटकाए हैं। वह पिछली बार इंग्लैंड की ओर से 2016 टी20 विश्व कप में खेले थे।

इसके बाद टॉपले अपनी पीठ की चोट से परेशान रहे. जिसके कारण 2018 में उन्हें ऑपरेशन कराना पड़ा। वह पिछले साल ब्लास्ट प्रतियोगिता में ससेक्स के सबसे सफल गेंदबाज रहे। 

रीसले साल 2016 में इंग्लैंड की ओर से विश्व कप खेले थे।
रीसले साल 2016 में इंग्लैंड की ओर से विश्व कप खेले थे।

रिजर्व में तीन खिलाड़ी, डेब्यू का इंतजार

सैम बिलिंग्स, लियाम डॉसन और डेविड विली ने भी श्रृंखला के लिए इंग्लैंड टीम में वापसी की है जो खाली स्टेडियम में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में खेली जाएगी। डेब्यू का इंतजार कर रहे रिचर्ड ग्लीसन, लुईस ग्रेगरी और लियाम लिविंगस्टोन को रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। 

इन स्टार खिलाड़ियों के नाम पर नहीं हुआ विचार

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में खेल रहे जो रूट, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, क्रिस वोक्स और मार्क वुड के नाम पर विचार नहीं किया गया, जबकि विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे जॉनी बेयरस्टो, टॉम कर्रन, लियाम डॉसन, आदिल राशिद, जेसन रॉय और जेम्स विन्स को टीम में शामिल किया गया है। टेस्ट श्रृंखला की टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे जो डेनली को एकदिवसीय टीम में जगह मिली है। 

जानिए क्या है शेड्यूल

सीरीज का पहला मैच 30 जुलाई, जबकि दूसरा और तीसरा एकदिवसीय मैच क्रमश: एक और चार अगस्त को एजियास बाउल में खेला जाएगा। इस श्रृंखला के साथ आईसीसी पुरुष विश्व कप सुपर लीग की शुरुआत होगी जिससे 2023 में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने वाली टीमों का फैसला होगा।

आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की वनडे टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, टॉम कर्रन, लियाम डॉसन, जो डेनली, शाकिब महमूद, आदिल राशिद, जेसन रॉय, रीस टॉपले, जेम्स विंस, डेविड विली।

रिजर्व: रिचर्ड ग्लेसन, लुईस जॉर्जी, लियाम लिविंगस्टोन।

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app