ENG vs PAK: वसीम अकरम ने इंग्लैंड से पाकिस्तान आकर खेलने को कहा, कप्तान जो रूट ने दिया ये जवाब

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का कहना है कि वह पाकिस्तान में खेलना पसंद करेंगे लेकिन...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 19, 2020 04:16 PM2020-08-19T16:16:28+5:302020-08-19T16:30:43+5:30

ENG vs PAK: Joe Root: 'I'd love to go and visit Pakistan' | ENG vs PAK: वसीम अकरम ने इंग्लैंड से पाकिस्तान आकर खेलने को कहा, कप्तान जो रूट ने दिया ये जवाब

ENG vs PAK: वसीम अकरम ने इंग्लैंड से पाकिस्तान आकर खेलने को कहा, कप्तान जो रूट ने दिया ये जवाब

googleNewsNext
Highlightsवसीम अकरम ने इंग्लैंड से की पाकिस्तान दौरे की अपील।जो रूट ने पाकिस्तान को शानदार देश बताया।2022 में इंग्लैंड को टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करना है।

इंग्लैंड ने साल 2005 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। इंग्लैंड टीम 2009 में श्रीलंकाई टीम बस पर आतंकी हमले के बाद सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान नहीं आई है।

पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच ब्रिटेन आने के लिए इंग्लैंड को अजहर अली और उनकी टीम का आभारी होना चाहिए और उन्हें इसके बदले 2022 में पाकिस्तान का दौरा करना चाहिए। इस पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने जवाब दिया है।

पाकिस्तान जाना और खेलना एक शानदार मौका होगा: जो रूट

जो रूट और उनकी टीम को हालांकि 2022 में तीन टेस्ट और पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए पाकिस्तान का दौरा करना है। रूट के मुताबिक वह पाकिस्तान में खेलना पसंद करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस पर वह फैसला नहीं ले सकते हैं। जो रूट ने कहा, पाकिस्तान जाना और खेलना एक शानदार मौका होगा, व्यक्तिगत रूप से। खेलने के लिए वह शानदार देश है।"

टेस्ट में इंग्लैंड का पलड़ा पाकिस्तान पर हावी रहा है।
टेस्ट में इंग्लैंड का पलड़ा पाकिस्तान पर हावी रहा है।

पीएसएल में हिस्सा ले चुके इंग्लैंड के खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में हिस्सा लिया है और अकरम को उम्मीद है कि इससे सुरक्षा चिंताओं को दूर करने में मदद मिलेगी। इस महीने की शुरुआत में इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने भी कहा था कि उन्हें पाकिस्तान दौरे पर टीम ले जाने में कोई समस्या नहीं है।

फिलहाल इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जिसमें मेजबान इंग्लैंड ने 1-0 से लीड बना रखी है। दूसरा टेस्ट बारिश के चलते ड्रॉ हो गया था। अब तीसरा और आखिरी मुकाबला 21 अगस्त से खेला जाना है। 

फिलहाल इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है।
फिलहाल इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है।

टेस्ट में इंग्लैंड का पलड़ा हावी

1954 से लेकर अब तक पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच कुल 25 टेस्ट सीरीज खेली जा चुकी है, जिसमें इंग्लैंड ने 9, जबकि पाकिस्तान ने 8 शृंखला अपने नाम की है। 8 सीरीज ड्रॉ रही है। साल 2015 से लेकर अब तक इन दोनों के बीच किसी भी टेस्ट सीरीज का नतीजा नहीं निकल सका है। दोनों देशों के बीच कुल 85 टेस्ट मैच खेल गए हैं। इसमें से 26 में इंग्लैंड, जबकि 21 में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है। वहीं 38 टेस्ट मुकाबले बेनतीजा रहे हैं। 

Open in app