ENG vs IND 2nd Test: केएल राहुल के पास भीड़ ने बोतल के कॉर्क फेंके, विराट कोहली ने घटना से नाखुश, अंपायर से शिकायत की

ENG vs IND 2nd Test: भारतीय कप्तान विराट कोहली इस घटना से खुश नहीं थे और उन्होंने राहुल को इसे बाहर फेंकने का निर्देश दिया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 14, 2021 09:13 PM2021-08-14T21:13:34+5:302021-08-14T21:15:14+5:30

ENG vs IND 2nd Test Crowd hurls bottle corks near KL Rahul Virat Kohli signals him to throw them back | ENG vs IND 2nd Test: केएल राहुल के पास भीड़ ने बोतल के कॉर्क फेंके, विराट कोहली ने घटना से नाखुश, अंपायर से शिकायत की

भारतीय टीम ने तब मैच रैफरी डेविड बून से आधिकारिक शिकायत दर्ज करायी थी। 

googleNewsNext
Highlightsराहुल ने पहली पारी में 129 रन की पारी खेली थी।राहुल पर यह कॉर्क फेंका गया जो सीमारेखा के करीब क्षेत्ररक्षण कर रहे थे।भारतीय खिलाड़ी अंपायर माइकल गॉ और रिचर्ड इलिंगवर्थ से बात कर रहे थे।

ENG vs IND 2nd Test:  भारत की पहली पारी में शतक जड़ने वाले केएल राहुल पर शनिवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन लंच से पूर्व सत्र के दौरान दर्शकों के स्टैंड से बोतल का ‘कॉर्क’ फेंका गया।

राहुल ने पहली पारी में 129 रन की पारी खेली थी। वह इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान 69वें ओवर में एक चीज लेते हुए दिखे जो शैंपेन की बोतल का कॉर्क लग रहा था। मोहम्मद शमी ने यह ओवर फेंका था जिसकी चौथी गेंद के बाद राहुल पर यह कॉर्क फेंका गया जो सीमारेखा के करीब क्षेत्ररक्षण कर रहे थे।

भारतीय कप्तान विराट कोहली इस घटना से खुश नहीं थे और उन्होंने राहुल को इसे बाहर फेंकने का निर्देश दिया। खेल भी थोड़ी देर के लिये रुक गया क्योंकि भारतीय खिलाड़ी अंपायर माइकल गॉ और रिचर्ड इलिंगवर्थ से बात कर रहे थे। इसकी पुष्टि नहीं हुई कि यह अंपायर का ध्यान अनौपचारिक रूप से इस घटना की ओर लाने के लिये था या फिर आधिकारिक शिकायत के लिये।

इस साल के शुरू में भी भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया के दौरे पर नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था जिसमें मोहम्मद सिराज को अपशब्द कहे गये थे जिससे सिडनी क्रिकेट मैदान से दर्शकों को बाहर भी किया गया था। बल्कि भारतीय टीम ने तब मैच रैफरी डेविड बून से आधिकारिक शिकायत दर्ज करायी थी। 

Open in app