ENG vs IND 1st ODI: सफेद गेंद में स्विंग और सीम मिलना रोमांचक, बुमराह बोले-मैंने उसे भुनाने की कोशिश की और सफल रहा

ENG vs IND 1st ODI: कप्तान रोहित शर्मा ने 58 गेंद में नाबाद 76 और शिखर धवन ने 54 गेंद में नाबाद 31 रन बनाकर भारत को 18 . 4 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाये जीत दिला दी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 13, 2022 01:51 PM2022-07-13T13:51:03+5:302022-07-13T13:52:27+5:30

ENG vs IND 1st ODI Jasprit Bumrah mom swing and seam movement very exciting white-ball cricket first ball | ENG vs IND 1st ODI: सफेद गेंद में स्विंग और सीम मिलना रोमांचक, बुमराह बोले-मैंने उसे भुनाने की कोशिश की और सफल रहा

छह विकेट लेने के बाद कहा कि पहली गेंद से स्विंग मिलने से उनका काम आसान हो गया।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने 32 गेंद में सर्वाधिक 30 रन बनाये। जसप्रीत बुमराह ने वनडे करियर में दूसरी बार पारी के पांच विकेट पूरे किये।जसप्रीत बुमराह ने 7.2 ओवर में 19 रन देकर छह विकेट लिये।

ENG vs IND 1st ODI: जसप्रीत बुमराह ने टी20 सीरीज, टेस्ट सीरीज के बाद पहले वनडे मैच में कमाल का प्रदर्शन किया। कहर बरपाती गेंदबाजी करते हुए अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके छह विकेट चटकाए। बुमराह की अगुवाई में भारतीय तेज गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 110 रन पर समेट दिया, जो भारत के खिलाफ उसका न्यूनतम स्कोर था।

बुमराह ने 7.2 ओवर में 19 रन देकर छह विकेट लिये। टीम इंडिया के तेज बॉलर ने कहा कि जब स्विंग और सीम की गति होती है, तो सफेद गेंद वाले क्रिकेट में उस अवसर को प्राप्त करना बहुत रोमांचक होता है, क्योंकि आपको आमतौर पर जिस तरह की पिच मिलती है, उसके साथ आपको रक्षात्मक होना पड़ता है।

जब मैंने पहली गेंद फेंकी तो मुझे कुछ स्विंग मिली और हमने उसका फायदा उठाने की कोशिश की। जब गेंद कुछ कर रही हो तो आपको ज्यादा प्रयास करने की जरूरत नहीं है। जब विकेट सपाट होता है तो आपकी सटीकता की परीक्षा होती है। जब गेंद स्विंग कर रही हो तो यह एक अच्छी जगह है।

बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में छह विकेट लेने के बाद कहा कि पहली गेंद से स्विंग मिलने से उनका काम आसान हो गया। सफेद गेंद के क्रिकेट में स्विंग मिलना आसान नहीं है लेकिन इंग्लैंड में तीनों टी20 के बाद वनडे में भी तेज गेंदबाजों को स्विंग मिल रही है।

बुमराह ने कहा ,‘‘ सफेद गेंद के क्रिकेट में स्विंग और सीम मिलना रोमांचक है क्योंकि आम तौर पर जैसी पिचें मिलती हैं, उन पर रक्षात्मक खेलना होता है ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ पहली गेंद पर ही मुझे स्विंग मिल रही थी और मैंने उसे भुनाने की कोशिश की । जब गेंद से मदद मिल रही हो तो ज्यादा प्रयास नहीं करने पड़ते। विकेट सपाट होने पर असल परीक्षा होती है।’’

इंग्लैंड को 110 रन पर समेटने के बाद भारत ने 18.4 ओवर में कोई विकेट गंवाये बिना लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने कहा ,‘शिखर और मैं एक दूसरे को बखूबी समझते हैं । वह लंबे समय से वनडे क्रिकेट खेल रहा है और इन हालात में हमारे लिये अच्छा प्रदर्शन करता आया है।’ इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने कहा ,‘भारतीय गेंदबाजों ने हालात को बखूबी भुनाया । उन्होंने पावरप्ले में बहुत अच्छी गेंदबाजी की। जसप्रीत ने खास तौर पर बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया।’’ 

Open in app