IPL 2020: हार से दुखी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, बताया आगे सीजन का प्लान, कहा- यह साल हमारा नहीं था...

तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स लगभग आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो चुकी है। ऐसे में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का हार के बाद बड़ा बयान सामने आया है।

By अमित कुमार | Published: October 24, 2020 10:54 AM2020-10-24T10:54:54+5:302020-10-24T10:54:54+5:30

Dhoni started preparations for next year After the tough defeat from Mumbai told the further plan | IPL 2020: हार से दुखी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, बताया आगे सीजन का प्लान, कहा- यह साल हमारा नहीं था...

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlights मुंबई इंडियंस के हाथों दस विकेट से मिली हार के बाद धोनी ने कहा कि इस तरह के प्रदर्शन से दुख होता है।धोनी ने कहा कि अगले तीन मैचों में नये चेहरों को आजमाया जायेगा। तीन बार की चैम्पियन टीम के कप्तान ने कहा कि खराब प्रदर्शन करने पर सौ बहाने दिये जा सकते हैं ।

अब तक 11 में से आठ मैच गंवाकर आईपीएल प्लेआफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि अगले साल को ध्यान में रखते हुए बाकी तीन मैचों में युवाओं को परखा जायेगा। मुंबई इंडियंस के हाथों दस विकेट से मिली हार के बाद धोनी ने कहा कि इस तरह के प्रदर्शन से दुख होता है। हमें देखना होगा कि गलती कहां हुई। यह हमारा साल नहीं था। 

धोनी ने आगे कहा कि आप भले ही आठ विकेट से हारें या दस विकेट से , वह मायने नहीं रखता लेकिन देखना यह है कि हम टूर्नामेंट में इस समय कहां है और यही दुखी करता है । उन्होंने कहा कि हमें दूसरे मैच से ही देखना था कि हम कहां गलत है। रायुडू चोटिल हो गया और बाकी बल्लेबाज अपना दो सौ फीसदी नहीं दे पाये। किस्मत ने भी हमारा साथ नहीं दिया। जिन मैचों में हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे, वहां टॉस नहीं जीत सके। जब हमने पहले बल्लेबाजी की तो ओस थी। 

तीन बार की चैम्पियन टीम के कप्तान ने कहा कि खराब प्रदर्शन करने पर सौ बहाने दिये जा सकते हैं लेकिन सबसे अहम यह है कि हमें खुद से पूछना होगा कि क्या हम अपनी क्षमता के अनुरूप खेल सके। क्या हमने अब तक के अपने रिकार्ड के अनुसार खेला। नहीं। हमने कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुए। धोनी ने कहा कि अगले साल के लिये तस्वीर साफ होना बहुत जरूरी है। 

उन्होंने कहा कि अगले साल बहुत सारे अगर मगर होंगे। आने वाले तीन मैचों में युवा खिलाड़ियों को परखा जायेगा। अगले साल को ध्यान में रखकर देखेंगे कि कौन डैथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर सकता है और कौन बल्लेबाजी का दबाव झेल सकता है। अगले तीन मैचों में नये चेहरों को आजमाया जायेगा। (भाषा इनपुट के साथ)
 

Open in app