IPL 2020: मुंबई, दिल्ली और आरसीबी की प्लेऑफ में जगह पक्की, चौथे नंबर के लिए इन दो टीमों में है लड़ाई

सनराइजर्स हैदराबाद को यह पता है कि मुंबई इंडियंस जैसी मजबूत टीम के खिलाफ गलती करने की गुंजाइश बहुत कम होगी, जो अपने पांचवें आईपीएल खिताब की तरफ बढ़ रही है।

By अमित कुमार | Published: November 3, 2020 09:00 AM2020-11-03T09:00:09+5:302020-11-03T14:11:27+5:30

delhi six-wicket win RCB also through to playoffs today big match between srh and mumbai | IPL 2020: मुंबई, दिल्ली और आरसीबी की प्लेऑफ में जगह पक्की, चौथे नंबर के लिए इन दो टीमों में है लड़ाई

मुंबई-हैदराबाद मैच में मिलेगा चौथा क्वॉलीफायर। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsनंबर चार पर कौन सी टीम होगी इस पर फैसला होना अभी बाकी है।दिल्ली के लिए अच्छी बात यह है कि उसे फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके मिलेंगे। एसआरएच की हार से केकेआर क्वॉलीफाई हो जाएगी।

मुंबई इंडियंस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्लेऑफ में जगह पक्की करने वाली पहली टीम बनी थी। वहीं सोमवार को दिल्ली ने आरसीबी को हराकर दूसरे नंबर पर कब्जा जमा लिया है। जबकि विराट कोहली की आरसीबी भी प्लेऑफ में क्वॉलीफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई है। दिल्ली के लिए अच्छी बात यह है कि उसे फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके मिलेंगे। 

हालांकि, नंबर चार पर कौन सी टीम होगी इस पर फैसला होना अभी बाकी है। हैदराबाद और केकेआर में इस पोजीशन को लेकर जंग है। मुंबई के खिलाफ मंगलवार को हैदराबाद की जीत उसे प्लेऑफ का टिकट दिला सकती है। वहीं एसआरएच की हार से केकेआर क्वॉलीफाई हो जाएगी। मंगलवार को मुंबई और हैदराबाद में कांटे का मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

अपने पिछले दो मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को हराकर लय हासिल कर चुकी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की कोशिश मुंबई को हराने की होगी। पिछले दो मुकाबलो में साहा ने डेविड वॉर्नर के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में प्रभावित किया है जबकि जेसन होल्डर ने टीम को हरफनमौला खिलाड़ी का विकल्प दिया है। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पिछले मैच के आखिरी ओवरों में तेज गेंदबाज होल्डर और संदीप शर्मा ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन और अनुभवी राशिद खान की मौजूदगी से टीम की गेंदबाजी में पैनापन है। आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में जीत दर्ज करने के बाद कप्तान वार्नर ने कहा था कि 2016 में भी टीम के सामने ऐसी ही चुनौती थी और हमने आखिरी के तीन मैचों में जीत दर्ज की थी। 

Open in app