IPL 2020: हार के साथ ही दिल्ली पर मंडराया बाहर होने का खतरा, अगर ऐसा हुआ तो टूट जाएगा प्लेऑफ में खेलने का सपना

श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के लिए टॉप टू में जगह बनाना अब बेहद मुश्किल हो गया है। टीम क्वॉलीफाई करने के लिए भी संघर्ष करती दिखाई पड़ रही है।

By अमित कुमार | Published: October 28, 2020 02:18 PM2020-10-28T14:18:40+5:302020-10-28T14:18:40+5:30

delhi capitals must win game against mumbai and royal challengers bangolre to qualify for playoff | IPL 2020: हार के साथ ही दिल्ली पर मंडराया बाहर होने का खतरा, अगर ऐसा हुआ तो टूट जाएगा प्लेऑफ में खेलने का सपना

दिल्ली की टीम। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली अब 12 मैचों में 7 जीत के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गई है। मुंबई और आरसीबी दोनों ही टीमों के खिलाफ दिल्ली की हार उसे बाहर का रास्ता दिखा सकती है। दिल्ली के लिए सबसे बड़ी परेशानी उनके बल्लेबाजों का आउट ऑफ फॉर्म होना है।

शुरुआती 9 मुकाबलों में से 7 मैच जीतकर टॉप रहने वाली दिल्ली की टीम अब प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए भी संघर्ष करती नजर आ रही है। पिछले तीन मुकाबलों में मिली हार के बाद दिल्ली के लिए प्लेऑफ में पहुंचने का सफर बेहद मुश्किल हो गया है। दिल्ली को पिछले तीन मैचों में पंजाब, केकेआर और हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। 

दिल्ली अब 12 मैचों में 7 जीत के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गई है। दिल्ली को अपना अगला मुकाबला मुंबई के खिलाफ शनिवार को खेलना है। वहीं अपने आखिरी मैच में श्रेयस अय्यर की टीम शानदार फॉर्म में चल रही आरसीबी से टकराएगी। मुंबई और आरसीबी दोनों ही टीमों के खिलाफ दिल्ली की हार उसे बाहर का रास्ता दिखा सकती है। 

आउट ऑफ फॉर्म हैं दिल्ली के बल्लेबाज

दिल्ली के लिए सबसे बड़ी परेशानी उनके बल्लेबाजों का आउट ऑफ फॉर्म होना है। शिखर धवन भी पिछले दो मुकाबलों में बल्ले से नाकाम रहे हैं। कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत का बल्ला अधिकतर समय खामोश ही रहा है। वहीं मार्क्स स्टोइनिस और शिरमोन हेटमायर अभी तक अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। 

दिल्ली की गेंदबाजी बनी परेशानी

आईपीएल की सबसे मजबूत गेंदबाजी क्रम माने जाने वाली दिल्ली के गेंदबाजों की भी जमकर धुनाई हुई है। केकेआर और हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली के गेंदबाजों ने भी खूब रन लुटाए हैं। हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली के सबसे सफल गेंदबाज कगिसो रबाडा ने 57 रन खर्च किए। वहीं आर अश्विन भी अपनी लय हासिल करने में नाकाम रहे हैं। 

Open in app