अगर क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मैच कोलकाता या मुंबई में खेला जाता तो भारत जीत जाता, सीएम ममता बनर्जी ने कहा- टीम का ‘‘भगवाकरण’’ करने का प्रयास

CWC ODI World Cup 2023: नेताजी इंडोर स्टेडियम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि देश की क्रिकेट टीम का ‘‘भगवाकरण’’ करने का प्रयास किया जा रहा है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 23, 2023 04:19 PM2023-11-23T16:19:52+5:302023-11-23T16:51:43+5:30

CWC ODI World Cup 2023 final CM Mamata Banerjee said Had Cricket World Cup final match been played in Kolkata or Mumbai India would have won attempt  "saffronize" team | अगर क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मैच कोलकाता या मुंबई में खेला जाता तो भारत जीत जाता, सीएम ममता बनर्जी ने कहा- टीम का ‘‘भगवाकरण’’ करने का प्रयास

file photo

googleNewsNext
Highlightsपूरे देश को भगवा रंग में रंगने की कोशिश कर रहे हैं।हमें अपने भारतीय खिलाड़ियों पर गर्व है।भगवा जर्सी पेश करके टीम का भगवाकरण करने की भी कोशिश की।

CWC ODI World Cup 2023: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि अगर क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मैच कोलकाता या मुंबई में खेला जाता तो भारत जीत जाता। यहां नेताजी इंडोर स्टेडियम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि देश की क्रिकेट टीम का ‘‘भगवाकरण’’ करने का प्रयास किया जा रहा है।

बनर्जी ने कहा, ‘‘वे पूरे देश को भगवा रंग में रंगने की कोशिश कर रहे हैं। हमें अपने भारतीय खिलाड़ियों पर गर्व है और मेरा मानना है कि अगर फाइनल मैच कोलकाता या वानखेड़े (मुंबई) में होता तो हम क्रिकेट विश्व कप जीत जाते।’’ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने आरोप लगाया, ‘‘उन्होंने (भाजपा) भगवा जर्सी पेश करके टीम का भगवाकरण करने की भी कोशिश की।

खिलाड़ियों ने विरोध किया और परिणामस्वरूप, उन्हें मैचों के दौरान वे जर्सी नहीं पहननी पड़ी।’’ भाजपा पर अपना हमला जारी रखते हुए बनर्जी ने कहा, ‘‘पापी लोग जहां भी जाते हैं, अपने पाप साथ लेकर जाते हैं।’’ उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा, ‘‘भारतीय टीम ने इतना अच्छा खेला कि उन्होंने विश्व कप में सभी मैच जीते, सिवाय उस मैच को छोड़कर जिसमें पापी लोगों ने भाग लिया था।’’

इससे पहले, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान में एक चुनावी भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ ‘‘पनौती’’ शब्द का इस्तेमाल किया था क्योंकि वह विश्व कप फाइनल मैच देखने पहुंचे थे। भारत टूर्नामेंट में लगातार 10 जीत के बाद फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार गया था। भाजपा ने गांधी की इस टिप्पणी के लिए निर्वाचन आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

Open in app