CSKvsPBKS: लिविंग्स्टोन के हरफनमौला प्रदर्शन से पंजाब की बड़ी जीत, चेन्नई सुपर किंग्स को 54 रनों से हराया

पंजाब की इस जीत में लिविंग्स्टोन के हरफनमौला प्रदर्शन का कमाल रहा। उन्होंने न केवल बल्ले से 62 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, बल्कि खतरनाक रूप में बल्लेबाजी कर रहे शिवम दूबे और ब्रावो का विकेट भी विकेट चटकाया।

By रुस्तम राणा | Published: April 3, 2022 11:19 PM2022-04-03T23:19:38+5:302022-04-03T23:49:11+5:30

CSKvsPBKS punjab won by 54 runs against CSK | CSKvsPBKS: लिविंग्स्टोन के हरफनमौला प्रदर्शन से पंजाब की बड़ी जीत, चेन्नई सुपर किंग्स को 54 रनों से हराया

CSKvsPBKS: लिविंग्स्टोन के हरफनमौला प्रदर्शन से पंजाब की बड़ी जीत, चेन्नई सुपर किंग्स को 54 रनों से हराया

googleNewsNext
Highlightsपंजाब की जीत में चमके लिविंग्स्टोन, बल्ले और बॉल दोनों से किया कमालप्वाइंट टेबल पर तीन मैचों में दो जीत के साथ चौथे स्थान पर पहुंचा पंजाबचेन्नई सुपर किंग्स की ओर से शिवम दूबे ने बनाए सर्वाधिक 54 रन

मुंबई: आईपीएल 2022 का 11वां मुकाबले में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 54 रनों से मात दी। इस जीत के साथ पंजाब की टीम प्वाइंट टेबल में तीन मैचों में 2 जीत के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गई है। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स नीचे से दूसरे पायदान पर है। सीएसके अब तक खेले गए अपने तीनों मैंच हार गई है।

पंजाब की इस जीत में लिविंग्स्टोन के हरफनमौला प्रदर्शन का कमाल रहा। उन्होंने न केवल बल्ले से 62 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, बल्कि खतरनाक रूप में बल्लेबाजी कर रहे शिवम दूबे और ब्रावो का विकेट भी विकेट चटकाया। 181 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की पूरी टीम 126 रनों पर ढेर हो गई। 

चेन्नई की ओर से शिवम दूबे ने 30 गेदों का सामना कर सर्वाधिक 57 रनों की पारी खेली। लेकिन शेष बल्लेबाज पंजाब की गेंदबाजी के सामने टिक नहीं सके। एमएस धोनी ने जरूर 23 रन बनाए। शुरूआत से ही सीएसके के बल्लेबाजी लड़खड़ाती दिखी। दूसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज ऋतु गायकवाड 1 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद रॉबिन उथप्पा भी 10 रन ही जोड़ सके। सीएसके के कप्तान समेत तीन बल्लेबाज तो शून्य पर ही आउट हो गए।  

पंजाब के स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर को सर्वाधिक तीन विकेट मिले। युवा गेंदबाज वैभव अरोरा ने अपनी स्विंग गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया। उन्होंने 2 विकेट लिए। जबकि रबाडा, अर्शदीप और स्मिथ को एक-एक विकेट मिला।  

वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने चेन्नई के सामने 181 रनों का लक्ष्य रखा था। पंजाब ने 8 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए। इसमें सबसे ज्यादा रनों का योगदान लियाम लिविंग्स्टोन का रहा, जिन्होंने महज 27 गेंदों में 50 रन जड़े। उन्होंने 32 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 62 रनों की तूफानी पारी खेली। 

जबकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 24 गेंदों में 33 रन बनाए। कप्तान मयंक अग्रवाल पहले ही ओवर में अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए भनुका राजपक्षे (9) भी रन आउट होकर जल्दी से चलते बने। जितेश शर्मा ने जरूर 17 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली।

सीएसके के गेंदबाज क्रिस जोर्डन और  प्रिटोरियस को 2-2 विकेट मिले। जबकि मुकेश चौधरी, ब्रावो और कप्तान जडेजा को एक-एक विकेट से संतोष करना पड़ा। चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। 

Open in app