क्रिकेटर सरफराज खान ने कश्मीर में रचाई शादी, अक्षर पटेल-सूर्यकुमार यादव समेत खिलाड़ियों ने दी बधाई

मुंबई और दिल्ली कैपिटल्स के स्टार सरफराज खान ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले की लड़की से शादी की है।

By अंजली चौहान | Published: August 7, 2023 09:50 AM2023-08-07T09:50:24+5:302023-08-07T09:53:35+5:30

Cricketer Sarfaraz Khan married in Kashmir players including Akshar Patel-Suryakumar Yadav congratulated | क्रिकेटर सरफराज खान ने कश्मीर में रचाई शादी, अक्षर पटेल-सूर्यकुमार यादव समेत खिलाड़ियों ने दी बधाई

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

googleNewsNext
Highlightsसरफराज खान ने कश्मीर की लड़की से शादी कर ली हैकपल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैघरेलू क्रिकेट में सरफराज का प्रदर्शन अच्छा है

मुंबई के रहने वाले क्रिकेटरसरफराज खान ने जम्मू-कश्मीर में निकाह कर लिया है। क्रिकेटर ने शोपियां जिले के पशपोरा गांव में शादी रचाई है। रविवार को उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी शादी की तस्वीरें साझा कर सभी को हैरान कर दिया।

अब इस नए जोड़े की कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वहीं, फैन्स अपने स्टार को जमकर बधाईयां दे रहे हैं। 

सरफराज ने अपने पोस्ट में कहा, "अल्हम्दुलिल्लाह ने शादी कर ली।" सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों में सरफराज को काले रंग की शेरवानी पहने और समारोह के विभिन्न चरणों में देखा जा सकता है।

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, उन्होंने एक स्थानीय आउटलेट से बात की और कहा कि अल्लाह ने तय कर लिया था कि कश्मीर में शादी करना मेरी नियति है। उन्होंने कहा, ''मुझे यहां बहुत प्यार मिला है और जब भी समय मिलेगा मैं यहां आऊंगा।''

जब सरफराज से पूछा गया कि घरेलू क्रिकेट में उनके प्रदर्शन के बावजूद उन्हें भारत में चयन के लिए नजरअंदाज किया गया तो उन्होंने कहा, 'भगवान ने लिखा था कि मैं यहीं शादी करूंगा। उसी तरह अगर उन्होंने लिखा है कि मैं भारत के लिए खेलूंगा, तो मैं खेलूंगा।”

क्रिकेटर की गुपचुप शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद कई क्रिकेटरों ने उनके इंस्टाग्राम पोस्ट के जवाब में उन्हें बधाई दी।

इसमें भारत के स्टार अक्षर पटेल, उमरान मलिक और सूर्यकुमार यादव शामिल हैं। सूर्यकुमार की कप्तानी में ही सरफराज ने दिसंबर 2014 में रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए डेब्यू किया था।

घरेलू क्रिकेटर में शानदार प्रदर्शन 

सरफराज खान के नाम घरेलू क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड दर्ज है। सरफराज पिछले चार वर्षों से घरेलू प्रथम श्रेणी सर्किट में सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक रहे हैं।

उन्होंने 2022-23 रणजी ट्रॉफी अभियान में छह मैचों में 92.66 की औसत से तीन शतकों की मदद से 556 रन बनाए। रणजी ट्रॉफी 2021-22 सीजन में उनके नाम 122.75 की औसत से 982 रन थे। 

हालांकि, वेस्टइंडीज में भारत की हालिया दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में सरफराज का चयन नहीं करने के लिए बीसीसीआई चयनकर्ताओं को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। 

Open in app