वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया के पूर्व कोच को सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी, दो जनवरी से खिलाड़ियों को देंगे ट्रेनिंग

ट्रेवस पेनी ने कहा, 'मैं कीरोन पोलार्ड और फिल सिमन्स की अगुवाई वाले क्रिकेटरों और स्टाफ के साथ काम करने का मौका मिलने से उत्साहित हूं।'

By भाषा | Published: December 31, 2019 12:27 PM2019-12-31T12:27:49+5:302019-12-31T12:27:49+5:30

Cricket West Indies appoints Trevor Penney as assistant coach for limited-overs formats | वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया के पूर्व कोच को सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी, दो जनवरी से खिलाड़ियों को देंगे ट्रेनिंग

वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया के पूर्व कोच को सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी, दो जनवरी से खिलाड़ियों को देंगे ट्रेनिंग

googleNewsNext
Highlightsट्रेवस पेनी को सीमित ओवरों के प्रारूपों के लिए वेस्टइंडीज का सहायक कोच नियुक्त किया गया है।पेनी कई अंतरराष्ट्रीय टीमों के साथ काम कर चुके हैं जिनमें भारत, श्रीलंका, नीदरलैंड और अमेरिका शामिल हैं।

भारतीय टीम के पूर्व क्षेत्ररक्षण कोच ट्रेवस पेनी को सीमित ओवरों के प्रारूपों के लिए वेस्टइंडीज का सहायक कोच नियुक्त किया गया है। वारविकशर के पूर्व क्रिकेटर पेनी को क्रिकेट वेस्टइंडीज ने दो साल का अनुबंध सौंपा है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बयान में कहा कि 51 वर्षीय पेनी की विशेषज्ञता क्षेत्ररक्षण है और वह सफेद गेंद के प्रारूपों (एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय) में वेस्टइंडीज की टीमों के साथ काम करेंगे। वह दो जनवरी को वेस्टइंडीज की टीम से जुड़ेंगे। टीम तब आयरलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला के लिए तैयारियां शुरू करेगी। सात से 19 जनवरी के बीच होने वाले इस दौरे में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेले जाएंगे।

पेनी ने कहा, ‘‘मैं कीरोन पोलार्ड और फिल सिमन्स की अगुवाई वाले क्रिकेटरों और स्टाफ के साथ काम करने का मौका मिलने से उत्साहित हूं। मुझे पिछले कुछ वर्षों में इस टीम के कई सदस्यों के साथ काम करने का मौका मिला है तथा सीपीएल से जुड़ा होने के कारण कैरेबियाई क्षेत्र मेरे लिए ‘घर से बाहर घर’ जैसा है।’’

अपने क्रिकेट करियर में वारविकशर की तरफ से 158 प्रथम श्रेणी और 291 लिस्ट ए मैच खेलने वाले पेनी को कोचिंग का अपार अनुभव है। वह कई अंतरराष्ट्रीय टीमों के साथ काम कर चुके हैं जिनमें भारत, श्रीलंका, नीदरलैंड और अमेरिका शामिल हैं।

ट्रेवस पेनी इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब, डेक्कन चार्जर्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के सहायक कोच रह चुके हैं। कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में वह सेंट लूसिया और सेंट कीट्स और नेविस के सहायक कोच की भूमिका निभा चुके हैं। हाल में वह बारबाडोस ट्रिंडेंट के कोचिंग स्टाफ के सदस्य थे।

Open in app