बॉल टैम्परिंग: स्मिथ-वॉर्नर के बैन पर अंतिम बार करेगा विचार-विमर्श क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर लगे प्रतिबंध को कम करने के लिए अंतिम बार विचार-विमर्श करने की तैयारी कर रहे हैं।

By भाषा | Published: November 19, 2018 02:09 PM2018-11-19T14:09:00+5:302018-11-19T14:09:00+5:30

Cricket Australia to take final call on Smith, Warner and Bancroft bans this week | बॉल टैम्परिंग: स्मिथ-वॉर्नर के बैन पर अंतिम बार करेगा विचार-विमर्श क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर

googleNewsNext

मेलबर्न, 19 नवंबर। भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के अधिकारी गेंद से छेड़छाड़ मामले में प्रतिबंध झेल रहे पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर लगे प्रतिबंध को कम करने के लिए अंतिम बार विचार-विमर्श करने की तैयारी कर रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस साल मार्च में तत्कालीन कप्तान स्मिथ और उप कप्तान वार्नर को एक साल के लिए अंतरराष्ट्रीय और राज्य क्रिकेट से प्रतिबंधित किया था जबकि कैमरून बेनक्राफ्ट को यह सजा नौ महीने के लिए दी गयी थी।

फेयरफैक्स मीडिया के मुताबिक क्रिकेट बोर्ड (सीए) आगामी सप्ताह के शुरुआत में स्मिथ, वार्नर और बैनक्रॉफ्ट की सजा को कम करने के मुद्दे पर बैठक बुलायेगा।

सीए ने यह फैसला ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट संघ (एसीए) की खिलाड़ियों की सजा कम करने की मांग पर किया है। 

एसीए ने कहा था कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केप टाउन टेस्ट में हुई घटना के लिए सिर्फ खिलाड़ी नहीं बल्कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की संस्कृति और कार्यप्रणाली भी जिम्मेदार है।

स्मिथ और वार्नर ने अपने प्रतिबंध के आठ महीने पूरे कर लिये है जबकि बेनक्राफ्ट का प्रतिबंध दिसंबर में पूरा हो जाएगा। 

Open in app