IND vs AUS: सिडनी टेस्ट से पहले बड़े हादसे का शिकार होने से बचे चेतेश्‍वर पुजारा, बाल-बाल बची टीम इंडिया

प्रैक्टिस के दौरान भारत के टेस्ट टीम के सबसे विश्वसनीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को चोट लग गई। चोट लगने के बाद तुरंत उनका इलाज किया गया।

By अमित कुमार | Published: January 2, 2021 05:17 PM2021-01-02T17:17:11+5:302021-01-02T17:40:31+5:30

Cheteshwar Pujara survives an injury scare ahead of the Sydney Test | IND vs AUS: सिडनी टेस्ट से पहले बड़े हादसे का शिकार होने से बचे चेतेश्‍वर पुजारा, बाल-बाल बची टीम इंडिया

नेट पर अभ्यास के दौरान भारतीय खिलाड़ी। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsसात जनवरी को सिडनी में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय खिलाड़ी जमकर अभ्यास कर रहे हैं। अभ्यास के दौरान चेतेश्वर पुजारा के चोटिल होने की खबर सामने आई है। हालांकि, चोट लगने के बाद कुछ देर बाद ही चेतेश्वर पुजारा दोबारा मैदान पर नजर आए।

भारतीय टीम को सात जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी के मैदान पर तीसरा टेस्ट मैच खेलना है। इस मुकाबले से पहले टीम के सभी खिलाड़ी नेट पर जमकर पसीना बहा रहे हैं। सिडनी में होने वाला तीसरा मुकाबला बेहद अहम माना जा रहा है। इस मैच को जीतने वाली टीम के पास सीरीज अपने नाम करने का मौका होगा। मेलबर्न में जीत हासिल कर टीम इंडिया के हौसले बुलंद है। 

लेकिन नियमित कप्तान विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में भारतीय बल्लेबाजी पर कमजोर दिखाई पड़ रही है। ऐसे में टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा से टीम की उम्मीदें काफी बढ़ गई है। चेतेश्‍वर पुजारा से इस सीरीज में अब तक कुछ खास कमाल नहीं किया है। लेकिन वह ऐसे बल्लेबाज हैं जो कभी भी फॉर्म में आकर बड़ी पारियां खेल सकते हैं। ऐसे में अगर वो चोटिल हो जाते हैं तो टीम की मुश्किलें बढ़ जाएगी। 

दरअसल, मैच से पहले चेतेश्‍वर पुजारा नेट प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए। दर्द से कराहते चेतेश्‍वर पुजारा को देखकर टीम के साथी खिलाड़ी भी दौड़कर उनके पास पहुंचे। चेतेश्‍वर पुजारा की कोहनी पकड़े तस्‍वीर भी सामने आई है। लेकिन कुछ देर बाद ही वह वापस प्रैक्टिस पर लौट आए। फैंस के लिए अच्‍छी बात ये रही कि पुजारा को गंभीर चोट नहीं लगी।  

अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को चेतेश्वर पुजारा की जगह पहली बार भारतीय टेस्ट का उपकप्तान बनाया गया। नियमित कप्तान विराट कोहली के पितृत्व अवकाश पर भारत लौटने के बाद जब अजिंक्य रहाणे टीम के कप्तान बने थे तब मेलबर्न में खेले गये बॉक्सिंग डे टेस्ट में पुजारा को उपकप्तान नियुक्त किया गया था। टीम प्रबंधन ने पहले ही यह फैसला कर लिया था कि अगर रोहित फिट होकर टीम से जुड़ेगे तो वह उपकप्तान होंगे। 

Open in app