Boxing Day Test: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को क्रिसमस पर सरप्राइज दिया, देखें वीडियो

Boxing Day Test: पाकिस्तानी खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में इनडोर नेट सत्र के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुए। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 25, 2023 07:41 PM2023-12-25T19:41:23+5:302023-12-25T19:42:12+5:30

Boxing Day Test WATCH Pakistan brings Christmas gifts for Australian players ahead of Boxing Day Test see video | Boxing Day Test: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को क्रिसमस पर सरप्राइज दिया, देखें वीडियो

file photo

googleNewsNext
Highlightsखिलाड़ियों और उनके परिवारों के लिए उपहार लाए। पाकिस्तान के मुख्य कोच और चयनकर्ता मोहम्मद हफीज भी मौजूद थे।उस्मान ख्वाजा से बात करते देखा जा सकता है।

Boxing Day Test: मेलबर्न में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच होने वाला है। कंगारू टीम सीरीज में 1-0 से आगे है। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिसमस का सरप्राइज दिया। पाकिस्तानी खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में इनडोर नेट सत्र के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुए।

खिलाड़ियों और उनके परिवारों के लिए उपहार लाए। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें सहयोगी स्टाफ, कप्तान शान मसूद के साथ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस का अभिवादन करते दिख रहा है। वीडियो में पूर्व कप्तान बाबर आजम को डेविड वार्नर और पाकिस्तान के अंतरिम गेंदबाजी कोच उमर गुल के साथ बातचीत करते हुए भी देखा गया।

पाकिस्तान के मुख्य कोच और चयनकर्ता मोहम्मद हफीज भी मौजूद थे, और उन्हें उस्मान ख्वाजा से बात करते देखा जा सकता है। पाकिस्तान के टीम प्रबंधन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार से मेलबर्न में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के लिए विशेषज्ञ ऑफ स्पिनर साजिद खान को टीम में रखने का फैसला किया है।

पाकिस्तान के टीम प्रबंधन ने इस मैच के लिए 12 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है लेकिन सूत्रों के अनुसार साजिद का खेलना तय है। उनके अलावा पाकिस्तान तीन विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगा जबकि सलमान अली आगा पांचवें गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे। साजिद को अबरार अहमद के कवर के रूप में टीम में शामिल किया गया था लेकिन वह पहले टेस्ट मैच में नहीं खेले थे। उन्होंने अब तक पाकिस्तान की तरफ से तीन टेस्ट मैच में चार विकेट लिए हैं।

दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम: शान मसूद (कप्तान), इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक, बाबर आजम, सऊद शकील, मुहम्मद रिजवान, सलमान अली आगा, शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली, मीर हमजा, साजिद खान, आमेर जमाल।

कमिंस ने ख्वाजा के गाजा संकट पर ‘लोगो’ लगाने का समर्थन किया

आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने सोमवार को अपने साथी उस्मान ख्वाजा का समर्थन करते हुए कहा कि इस सलामी बल्लेबाज का गाजा में मानवीय दुर्दशा को सामने लाने का प्रयास ‘आक्रामक नहीं’ है। क्रिकेट की वैश्विक संचालन संस्था आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने ख्वाजा के पाकिस्तान के खिलाफ ‘बॉक्सिंग डे’ टेस्ट के दौरान अपने बल्ले और जूते पर जैतून के पेड़ की शाखा पकड़े काले ‘डव’ (कबूतर) का स्टिकर लगाने की मांग खारिज कर दी थी।

कमिंस ने कहा कि उन्हें ख्वाजा के अपने बल्ले और जूते पर ‘डव लोगो’ लगाकर मानवीय मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाने और साथी मार्नस लाबुशेन के धार्मिक व्यक्तिगत संदेश दर्शाने के लिए अपने बल्ले पर चील का लोगो लगाने में कोई अंतर नहीं दिखता। कमिंस ने एमसीजी पर होने वाले दूसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा, ‘‘हम वास्तव में उज्जी (उस्मान ख्वाजा) का समर्थन करते हैं।

वह जिसमें विश्वास करता है, उसी पर अडिग है और मुझे लगता है कि उसने बहुत ही सम्मानजनक तरीके से यह प्रदर्शित किया है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘जैसा कि मैंने पिछले हफ्ते कहा कि ‘सभी की जिंदगी समान है’ में मुझे नहीं लगता कि यह बहुत आक्रामक संदेश है और मैं ‘डव’ के बारे में भी यही कहूंगा। ’’

पाकिस्तान के इस्लामाबाद में जन्मे 37 साल के ख्वाजा का समर्थन करते हुए कमिंस ने कहा, ‘‘लेकिन निश्चित रूप से कुछ नियम बनाये हुए हैं और मुझे लगता है कि आईसीसी ने कह दिया है कि वे इसे मंजूर नहीं करेंगे। वे नियम बनाते हैं और आपको इसे स्वीकार करना होगा। ’’ आईसीसी ने पर्थ में आस्ट्रेलिया की पाकिस्तान पर 360 रन की जीत के दौरान ख्वाजा को काली पट्टी बांधने के लिए फटकार लगायी थी।

Open in app