अगले हफ्ते आ सकता है बड़ा फैसला, इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन का खुलेगा रास्ता!

ICC अपनी अगली बोर्ड मीटिंग में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप 2020 के भाग्य पर फैसला कर सकता है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 14, 2020 03:32 PM2020-07-14T15:32:12+5:302020-07-14T15:49:23+5:30

Big decision can come next week, the way to organize Indian Premier League will open | अगले हफ्ते आ सकता है बड़ा फैसला, इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन का खुलेगा रास्ता!

कोरोना की वजह से क्रिकेट कैलेंडर पर असर पड़ा है।

googleNewsNext
Highlightsअगले सप्ताह ICC की होगी बैठक।T20 वर्ल्ड कप के भविष्य पर हो सकता है फैसला।आईपीएल के आयोजन को लेकर खुलेंगे दरवाजे।

आईसीसी अगले हफ्ते बोर्ड मीटिंग रख सकती है, जिसमें टी20 विश्व कप को लेकर बड़ा फैसला लिया जाएगा। इसके साथ ही आईपीएल को लेकर सकारात्मक खबर आने की भी संभावना भी नजर आ रही है। आईसीसी सूत्र के मुताबिक हालांकि अभी तक मीटिंग की कोई तारीख तय नहीं हुई है, लेकिन यह अगले एक सप्ताह में होगी।

टी20 विश्व कप 2020 ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक खेला जाना है, लेकिन कोरोना के चलते इस पर संकट के बादल मंडराते नजर आ रहे हैं। सूत्र के मुताबिक अब तक कोई विवरण जारी नहीं किया गया है, लेकिन संभावना है कि इस मीटिंग में टी20 वर्ल्ड कप पर चर्चा की जाएगी।

विश्व कप के बदले आईपीएल के आयोजन की संभावना

कोविड-19 की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है। माना जा रहा है कि अगर टी20 विश्व कप इस साल नहीं हो पाता है, तो उस शेड्यूल में आईपीएल के आयोजन की संभावना बन सकती है।

कोरोना के चलते इस साल विश्व कप के आयोजन की संभावनाएं कम नजर आ रही हैं।
कोरोना के चलते इस साल विश्व कप के आयोजन की संभावनाएं कम नजर आ रही हैं।

अरुण धूमल पहले ही कर चुके इशारा

आईसीसी फिलहाल विश्व कप को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं कर सका है। इन हालात में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तैयारियों को शुरू करने का फैसला लिया है। बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल के मुताबिक साल 2020 की शुरुआत बहुत खराब तरीके से हुई। फिलहाल इससे राहत मिलनी नजर नहीं आ रही है, लेकिन बीतते वक्त के साथ-साथ हमें मिलकर चीजों का सामना करना होगा। 

विश्व कप के स्थान पर आईपीएल के आयोजन की संभावना है।
विश्व कप के स्थान पर आईपीएल के आयोजन की संभावना है।

अरुण धूमल ने कहा, "हमें किसी भी आयोजन के लिए तैयार रहना होगा। क्रिकेट भी इससे अलग नहीं है। अब वक्त आ गया है कि बीसीसीआई अपने इस साल की योजना को लेकर तैयारी शुरू करे।"

भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले

भारत में कोविड-19 के 28,498 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर मंगलवार को नौ लाख के पार पहुंच गए। केवल तीन दिन में ही मामले आठ से नौ लाख के पार पहुंच गए हैं। 

Open in app