बॉलिंग कोच भरत अरुण को मिल सकता है एक और इनाम, बन सकते हैं टीम इंडिया के सहायक कोच

Bharat Arun: हाल ही में दोबारा टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच बनने वाले भरत अरुण को संजय बांगड़ के हटने के बाद जल्द ही एक नया इनाम मिल सकता है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 28, 2019 11:31 AM2019-08-28T11:31:04+5:302019-08-28T11:31:04+5:30

Bharat Arun likely to be Team India assistant coach | बॉलिंग कोच भरत अरुण को मिल सकता है एक और इनाम, बन सकते हैं टीम इंडिया के सहायक कोच

भरत अरुण को जल्द बनाया जा सकता है टीम इंडिया का सहायक कोच

googleNewsNext
Highlightsभरत अरुण को हाल ही में दोबारा टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच चुना गया है अरुण के अलावा आर श्रीधर को भी फिर से टीम इंडिया का फील्डिंग कोच नियुक्त किया गया हैवहीं संजय बांगड़ के सपोर्ट स्टाफ से हटने से सहायक कोच का पद खाली हुआ है

विक्रम राठौड़ ने टीम इंडिया के बैटिंग कोच के रूप में संजय बांगड़ की जगह ली है जबकि भरत अरुण को गेंदबाजी और आर श्रीधर को फील्डिंग कोच पर फिर से नियुक्त किया गया है। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली समिति ने पिछले हफ्ते टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ का चयन किया।

 पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगड़ के सपोर्ट स्टाफ से हटने से सहायक कोच का पद खाली हो गया है, जिसके लिए भरत अरुण सबसे बड़े दावेदार बनकर उभरे हैं। 

भरत अरुण बन सकते हैं सहायक कोच

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, संजय बांगड़ के हटने के बाद गेंदबाजी कोच भरत अरुण के सहायक कोच बनने की प्रबल संभावनाएं हैं। इससे पहले बैटिंग कोच के साथ-साथ बांगड़ सहायक कोच की भी भूमिका निभा रहे थे।

गेंदबाजी विभाग में जबर्दस्त सुधार के लिए भरत अरुण की जमकर तारीफ हुई है और यही वजह है कि उन्हें दोबारा भारतीय टीम का कोच नियुक्त किया गया है। 

टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ के करार और सैलरी पर फैसला बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी के स्वदेश वापस लौटने पर किया जाएगा। 

वहीं संजय बांगड़ के भारतीय टीम के कोच पद से हटाए जाने की कई पूर्व क्रिकेटरों ने आलोचना की है। इनका मानना है कि बीसीसीआई ने बांगड़ को आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया की हार का बलि का बकरा बनाया। इन विशेषज्ञों का मानना है कि टीम की असफलता का सारा दोष बांगड़ के सिर मढ़ना गलत है। 

Open in app