Ban vs Ind 2022: टीम इंडिया चौथे स्थान पर, कप्तान राहुल ने कहा-हमें आक्रामक खेलना होगा, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जून 2023 में लंदन में...

Bangladesh vs India, 1st Test 2022: भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंकतालिका में शीर्ष दो में रहने के लिए अगले छह टेस्ट (दो बांग्लादेश के खिलाफ और चार आस्ट्रेलिया के खिलाफ) जीतने होंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 12, 2022 10:32 PM2022-12-12T22:32:41+5:302022-12-12T22:33:49+5:30

Bangladesh vs India, 1st Test 2022 Captain kl Rahul said Team India fourth place play aggressively World Test Championship in London in June 2023 | Ban vs Ind 2022: टीम इंडिया चौथे स्थान पर, कप्तान राहुल ने कहा-हमें आक्रामक खेलना होगा, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जून 2023 में लंदन में...

भारतीय टीम इस समय 52 . 08 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान पर है जबकि आस्ट्रेलिया 75 प्रतिशत अंक के साथ शीर्ष पर है।

googleNewsNext
Highlights बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज में आक्रामक क्रिकेट खेलनी होगी। प्रमुख खिलाड़ियों नियमित कप्तान रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह के बिना खेल रही है।भारतीय टीम इस समय 52 . 08 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान पर है जबकि आस्ट्रेलिया 75 प्रतिशत अंक के साथ शीर्ष पर है।

Bangladesh vs India, 1st Test 2022: भारत के कार्यवाहक कप्तान के एल राहुल ने सोमवार को कहा कि सितारों के बिना खेल रही भारतीय टीम को अगर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह बनानी है तो उसे बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज में आक्रामक क्रिकेट खेलनी होगी।

भारतीय टीम अपने तीन प्रमुख खिलाड़ियों नियमित कप्तान रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह के बिना खेल रही है। ये सभी चोटों के कारण बाहर हैं। वनडे सीरीज पहले ही गंवा चुकी भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंकतालिका में शीर्ष दो में रहने के लिए अगले छह टेस्ट (दो बांग्लादेश के खिलाफ और चार आस्ट्रेलिया के खिलाफ) जीतने होंगे।

भारतीय टीम इस समय 52 . 08 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान पर है जबकि आस्ट्रेलिया 75 प्रतिशत अंक के साथ शीर्ष पर है और दक्षिण अफ्रीका 60 प्रतिशत अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। श्रीलंका 64 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है । राहुल ने ट्रॉफी के अनावरण के दौरान कहा ,‘टेस्ट चैम्पियनशिप क्वालीफिकेशन के लिये हमें आक्रामक खेलना होगा।

हमें पता है कि हम कहां है और फाइनल के लिये क्वालीफाई करने के लिये क्या करना है।’ उन्होंने कहा ,‘हर दिन और हर सत्र में हम आकलन करेंगे कि सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिये क्या करना है।’ सत्र की आखिरी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जून 2023 में लंदन में होगी। राहुल ने कहा ,‘ हम पूर्वाग्रह के साथ नहीं उतरेंगे। हम आक्रामक और बेखौफ खेल दिखाकर नतीजा निकालने की कोशिश करेंगे।

यह पांच दिन का मैच है और छोटे लक्ष्य लेकर उतरना जरूरी है। हर सत्र में अलग मांग होगी लेकिन यह तय है कि हमें आक्रामक खेल दिखाना होगा।’ इंग्लैंड के बल्लेबाजों के आक्रामक तेवरों की दुनिया भर में चर्चा हो रही है लेकिन राहुल इसे लापरवाही के साथ बल्लेबाजी नहीं मानते । उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे नहीं लगता कि यह लापरवाह क्रिकेट है । वे सोच समझकर ऐसा खेल रहे हैं ।

उन्होंने अपने खिलाड़ियों का साथ दिया और खिलाड़ी टीम के लिये अच्छा काम कर रहे हैं । इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने इसे कैसे किया। क्रिकेट बदल रहा है और इसका कोई पारंपरिक ढर्रा नहीं है कि इसे कैसे खेला जायेगा।’’

कप्तान रोहित शर्मा की चोट के बारे में उन्होंने कहा ,‘रोहित हमारे लिये महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। वह अनुभवी खिलाड़ी और कप्तान है। टीम को उसकी कमी खलेगी लेकिन उम्मीद है कि वह जल्दी उबरकर दूसरे टेस्ट में वापसी करेगा।’

Open in app