Ban vs WI: Bangladesh created history in ICC World Cup and becomes first team to chase 320 plus Runs | World Cup, Ban vs WI: बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को हराकर बना डाले ये 6 बड़े रिकॉर्ड
बांग्लादेश की ओर से शाकिब ने नाबाद 124 और लिटन दास ने नाबाद 94 रनों की पारी खेली।

Highlightsबांग्लादेश ने वर्ल्ड कप 2019 में बड़ा उलटफेर किया और वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया।इस जीत के साथ ही बांग्लादेश की टीम ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश की टीम ने इस मैच में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।

शाकिब अल हसन (नाबाद 124) और लिटन दास (नाबाद 94) की धमाकेदार पारी की बदौलत बांग्लादेश ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में बड़ा उलटफेर किया और वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश की ओर से शतकीय पारी खेलने के अलावा शाकिब अल हसन ने 2 विकेट भी अपने नाम किए। शाकिब के इस ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

इस जीत के साथ ही बांग्लादेश की टीम ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 321 रनों का विशाल स्कोर बनाया, लेकिन बांग्लादेश की टीम ने इस बड़े लक्ष्य को 51 गेंद पहले हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश की टीम ने इस मैच में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।

1. वेस्ट इंडीज के खिलाफ यह बांग्लादेश की एकदिवसीय क्रिकेट में लगातार 5वीं जीत है। इससे पहले बांग्लादेश की टीम ने वेस्टइंडीज को हाल ही में खत्म हुए वनडे सीरीज में लगातार चार मैचों में हराया था।

2. यह वर्ल्ड कप के इतिहास की लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरी सबसे बड़ी और बांग्लादेश की एकदिवसीय क्रिकेट में दूसरी सबसे बड़ी जीत है। बांग्लादेश पहली टीम है जिसने वर्ल्ड कप में 320 से ज्यादा का लक्ष्य दो बार हासिल करने का कारनामा किया।

3. वर्ल्ड कप इतिहास में लक्ष्य का पीछा करते हुए ये दूसरी सबसे बड़ी जीत है। बांग्लादेश ने 322 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य 51 गेंद पहले ही हासिल कर लिया।

4. बांग्लादेश ने पहली बार वेस्टइंडीज को वर्ल्ड कप में मात दी। वर्ल्ड कप में किसी टीम द्वारा लक्ष्य का पीछा करते हुए ये वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे बड़ी जीत भी है।

5. शाकिब अल हसन ने 124 रनों की नाबाद पारी के दौरान 23 रन बनाते ही एकदिवसीय क्रिकेट में 6000 रन पूरे करने वाले बांग्लादेश के दूसरे बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले बांग्लादेश की ओर से सिर्फ तमीम इकबाल 6000 से अधिक रन बना पाए हैं।

6. अपनी शानदार पारी के साथ ही शाकिब वर्ल्ड कप 2019 के सबसे सफल बल्लेबाज बन गए। शाकिब अल हसन आईसीसी विश्व कप-2019 में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले नंबर पर आ गए हैं। शाकिब ने अब तक वर्ल्ड कप के चार मैचों में 384 रन बनाए हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच हैं, जिन्होंने 343 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने अब तक तीन मैचों की तीन पारियों में 319 रन बनाए हैं।


Web Title: Ban vs WI: Bangladesh created history in ICC World Cup and becomes first team to chase 320 plus Runs
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे