Australia vs India, 2nd ODI: Australia won by 51 runs | IND vs AUS, 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने 51 रन से जीता मैच, भारत ने गंवाई वनडे सीरीज
भारत के खिलाफ शतकीय पारी के दौरान शॉट लगाते स्टीव स्मिथ।

Highlightsऑस्ट्रेलिया ने 51 रन से जीता दूसरा वनडे मैच।2-0 से सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा।2 दिसंबर को खेला जाएगा सीरीज का आखिरी मुकाबला।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 29 नवंबर को सिडनी में खेले गए दूसरे वनडे मैच में 51 रन से मात दी। इसी के साथ मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया है। शृंखला का आखिरी मैच 2 दिसंबर को खेला जाएगा, जिसमें सम्मान बचाने के लिए टीम इंडिया उतरेगी।

स्टीव स्मिथ ने जड़ा शतक, भारत को 390 रन का टारगेट

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत शानदार रही। सलामी जोड़ी के रूप में डेविड वॉर्नर और कप्तान आरोन फिंच ने शुरुआती विकेट के लिए 22.5 ओवर में 142 रन जुटाए। फिंच 60, जबकि वॉर्नर 83 रन बनाकर आउट हुए।

यहां से स्टीव स्मिथ ने मार्नस लैबुशेन के साथ तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया के 300 के करीब ला दिया। स्मिथ ने 62 गेंदों में शतक पूरा किया। स्मिथ ने 64 गेंदों में 14 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 104 रन बनाए।

स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में 5वां शतक जड़ा।
स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में 5वां शतक जड़ा।

इसके बाद लैबुशेन (70) और ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 63) ने अपने अर्धशतक पूरे किए और ऑस्ट्रेलिया को 389/4 के स्कोर तक पहुंचा दिया। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या को 1-1 विकेट हाथ लगा।

कोहली-राहुल ने जड़े अर्धशतक

टारगेट का पीछा करते हुए मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 58 रन जुटाए। धवन (30) के आउट होते ही मयंक (28) भी चलते बने। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने श्रेयस अय्यर के साथ तीसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी कर टीम को संभाल लिया।

अय्यर 38 रन बनाकर आउट हुए, तो उनके बाद केएल राहुल ने चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। इस दौरान कोहली ने भारत के खाते में 89 रन जोड़े, जबकि केएल राहुल ने 76 का योगदान दिया। भारतीय टीम निर्धारित ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 338 रन ही बना सकी।

पैट कमिंस ने झटके 3 विकेट, ऑस्ट्रेलिया ने जीता मैच

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस को सर्वाधिक 3, जबकि जोश हेजलवुड-एडम जांपा को 2-2 विकेट हाथ लगे। उनके अलावा हैनरिक्स और मैक्सवेल ने 1-1 शिकार किया।

Web Title: Australia vs India, 2nd ODI: Australia won by 51 runs

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे