Australia tour of India, 2023: भारत के खिलाफ वनडे श्रृंखला के लिए अनुभवी खिलाड़ियों की ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी

तनवीर सांगा और नाथन एलिस, जो मार्नस की तरह विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं हैं, को भी मोहाली, इंदौर और राजकोट में होने वाले तीन एकदिवसीय मैचों के लिए चुना गया है।

By रुस्तम राणा | Published: September 17, 2023 05:17 PM2023-09-17T17:17:54+5:302023-09-17T17:17:54+5:30

Australia tour of India, 2023 Senior players return to Australia squad for India series | Australia tour of India, 2023: भारत के खिलाफ वनडे श्रृंखला के लिए अनुभवी खिलाड़ियों की ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी

Australia tour of India, 2023: भारत के खिलाफ वनडे श्रृंखला के लिए अनुभवी खिलाड़ियों की ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी

googleNewsNext
Highlightsकमिंस की अगुवाई वाली 18 सदस्यीय टीम ट्रैविस हेड के बिना होगी22 सितंबर से दोनों टीमों के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगीपहला मैच 22 सितंबर को मोहाली, दूसरा 24 सितंबर को इंदौर, और तीसरा 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा

Australia tour of India, 2023: वरिष्ठ खिलाड़ी पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल चोटों के कारण दक्षिण अफ्रीका में श्रृंखला से चूकने के बाद भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों के लिए वापस आएंगे। कमिंस की अगुवाई वाली 18 सदस्यीय टीम ट्रैविस हेड के बिना होगी, जिनके बाएं हाथ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे वनडे के दौरान फ्रैक्चर हो गया था और जो अब स्वदेश लौटेंगे, जिससे 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में उनकी जगह संदेह में है।

मार्नस लाबुस्चगने, जो अंततः हेड की जगह टीम में लिए जा सकते हैं, भारत के खिलाफ वनडे टीम के हिस्से के रूप में भारत में होंगे। तनवीर सांगा और नाथन एलिस, जो मार्नस की तरह विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं हैं, को भी मोहाली, इंदौर और राजकोट में होने वाले तीन एकदिवसीय मैचों के लिए चुना गया है। अनकैप्ड खिलाड़ी मैट शॉर्ट और स्पेंसर जॉनसन को मोहाली, इंदौर और राजकोट में होने वाले तीन वनडे मैचों के लिए 18 सदस्यीय विस्तारित समूह में शामिल किया गया है।

एश्टन एगर, जो विश्व कप टीम का भी हिस्सा हैं, अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए पारिवारिक अवकाश पर हैं। टिम डेविड और माइकल नेसर, जो एकदिवसीय श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका में थे, भारत की यात्रा नहीं करेंगे। ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरान दो चरणों में होगा। पहले चरण में 22 सितंबर से दोनों टीमों के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी। जबकि दूसरे चरण में 23 नवंबर से 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की सीरीज होगी। 

वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 23 सितंबर को पंजाब के मोहाली में खेला जाएगा। दूसरा 24 सितंबर को इंदोर में खेला जाएगा। जबकि 27 सितंबर को राजकोट में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दूसरे चरण के मैच आईसीसी एकदिवसीय विश्वकप 2023 के बाद होंगे, जिसका आयोजन भारत में 5 अक्टूबर से हो रहा है। 

ऑस्ट्रेलिया टीम: पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क , मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा

Open in app